Move to Jagran APP

करंट से महिला की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

स्थानीय थाना क्षेत्र के हरचेतपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से टूटकर गिरे तार के करंट की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 10:58 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:58 PM (IST)
करंट से महिला की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा
करंट से महिला की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

संसू, मानधाता : स्थानीय थाना क्षेत्र के हरचेतपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से टूटकर गिरे तार के करंट की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने छह घंटे तक शव पुलिस को नहीं उठाने दिया। एक्सईएन के आर्थिक सहायता के रूप में डेढ़ लाख रुपये का चेक देने के बाद लोग शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

उक्त गांव निवासी सुशीला देवी (43) पत्नी राजेंद्र सोनी के कोई संतान नहीं थी। पति गांव में मजदूरी करके परिवार का खर्च चलाते थे। शुक्रवार को भोर में करीब 5:00 बजे वह खेत की ओर जा रही थीं। घर से करीब 50 मीटर दूर बिजली का तार गिरा था, जिसमें करंट प्रवाहित था। अचानक उसका पैर तार पर पड़ा और करंट की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।

घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। क्षेत्र पंचायत सदस्य बबलू सिंह ने बताया कि गुरुवार रात करीब 9:00 बजे तार टूटकर गिरा था। उन्होंने इसकी जानकारी लाइनमैन, जेई, एक्सईएन को दी थी, लेकिन इसके बाद भी बिजली आपूर्ति ठप नहीं की गई। शुक्रवार को सुबह घटना की जानकारी देने के लिए लाइनमैन, जेइ को फोन किया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ।

इसके बाद ग्रामीण पावर हाउस पर पहुंचकर विद्युत आपूर्ति ठप करने के लिए कहने लगे, इसके बाद भी बिजली कर्मी तैयार नहीं हुए। इस पर ग्रामीण हंगामा करने लगे। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने विद्युत आपूर्ति को ठप कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण जिद पर अड़ गए कि जब तक बिजली विभाग के एक्सईएन नहीं आएंगे, शव नहीं उठाने दिया जाएगा।

-------------

इनसेट-

एक्सइएन ने पति को दिया डेढ़ लाख का चेक

हंगामा शांत होना न देख पुलिस ने बिजली विभाग के एक्सइएन को बुलाया। दोपहर करीब 11:30 बजे एक्सइएन चंद्रमा प्रसाद मौके पर पहुंचे और डेढ़ लाख रुपये का चेक मृतका के पति को प्रदान किया। साथ ही आश्वासन दिया कि अंतिम संस्कार के बाद साढ़े तीन लाख रुपये की और आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को शव को उठाने दिया। मौके पर पहुंचे विधायक डा.आरके वर्मा ने 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.