Move to Jagran APP

मतपेटिकाओं में पानी और रंग डाला, जमकर हंगामा

कुंडा शांति पूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने चाहे जितना मशक्कत किया हो लेकिन चुनाव के दिन सोमवार को हर बूथों पर कहासुनी मारपीट होती रही। कई बूथों पर मतदान डालने वाली मत पेटिका में पानी डाले जाने की घटनाएं होती रहीं। कुंडा विकास खंड के पिगरी गांव के नहर कोठी पर बने तीन बूथों में अराजकतत्वों ने मतदान पेटिका में पानी डाल दिया। सूचना पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट ने थोड़ी देर तक बंद रहे मतदान को दो अन्य बूथों से शुरू कराया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 11:10 PM (IST)
मतपेटिकाओं में पानी और रंग डाला, जमकर हंगामा
मतपेटिकाओं में पानी और रंग डाला, जमकर हंगामा

संवाद सूत्र, कुंडा: शांति पूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने चाहे जितना मशक्कत किया हो, लेकिन चुनाव के दिन सोमवार को हर बूथों पर कहासुनी, मारपीट होती रही। कई बूथों पर मतदान डालने वाली मत पेटिका में पानी डाले जाने की घटनाएं होती रहीं। कुंडा विकास खंड के पिगरी गांव के नहर कोठी पर बने तीन बूथों में अराजकतत्वों ने मतदान पेटिका में पानी डाल दिया। सूचना पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट ने थोड़ी देर तक बंद रहे मतदान को दो अन्य बूथों से शुरू कराया। इसी प्रकार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा अघिया में सोमवार की दोपहर करीब दो बजे प्रधान पद की उम्मीदवार सुनीता पाल पत्नी अमरपाल अपने कुछ समर्थकों के साथ दबंगई से पीठासीन अधिकारियों को मिलाकर बैलट बॉक्स में पानी डाल दिया। विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो गई। उनके समर्थक मारपीट करने लगे। इससे कुछ लोगों को चोट भी आईं और मतदान प्रक्रिया ठप हो गई। महिला प्रत्याशी का कहना है कि उनकी बेटी मतदान करने गई थी, जहां पर आधार कार्ड फर्जी बताकर उसे लौटा दिया गया। जब राशन कार्ड लेकर गई तो वहां पर विवाद करने लगे। विरोध पर मेरे साथ मारपीट की। इसे लेकर सोमवार की शाम मिला प्रत्याशी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली का घेराव किया। वहां पर पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर भीड़ को शांत कराया। इसी प्रकार बिहार विकास खंड के करमाजीत पट्टी बूथ पर एक महिला ने मतदान पेटिका में रंग डाल दिया। उसे पुलिस ने पकड़ लिया। सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार वृज मोहन शुक्ला ने महिला से पूछतांछ की, अधिकारियों ने महिला को हिरासत में ले लिया। उधर मतपेटिका खोलकर देखा गया तो दो तीन मत पत्र पर रंग पड़ा हुआ था, जिसे धूप में सुखवाकर पुन 20 मिनट बाद मतदान चालू करा दिया गया।

loksabha election banner

--

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले तीन पकड़े गए

फोटो-19 पीआरटी 70

संसू, कुंडा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लोगों को फर्जी मतदान कराने के लिए प्रत्याशियों ने नायाब तरीका तलाश रखा था। कुछ प्रत्याशी को अपने करीबियों को मत डलवाने के लिए बूथों के आसपास फर्जी आधार कार्ड बनाने वालों को बुलाकर काम करा रहे थे। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के चकादर अली के पास पुलिस ने तीन युवकों को फर्जी आधार कार्ड बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। इसी प्रकार मानिकपुर पुलिस फर्जी आधार कार्ड बनाने की सूचना पर अंतामऊ में छापेमारी तो जालसाज युवक वहां से मशीन छोड़कर भाग निकले। जिसे पुलिस ने कब्जे ं लेकर थाने लेकर चली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.