Move to Jagran APP

हमलावरों की गोली से घायल संघ के प्रचार प्रमुख की मौत

लालगंज कोतवाली के हदिराही गांव में पखवारे भर पूर्व हमलावरों की गोली से घायल आरएसएस के खंड प्रचार प्रमुख की इलाज के दौरान सोमवार को दोपहर मौत हो गई। इससे गांव में तनाव व्याप्त है। ऐसे में पुलिस अलर्ट है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 10:21 PM (IST)
हमलावरों की गोली से घायल संघ के प्रचार प्रमुख की मौत
हमलावरों की गोली से घायल संघ के प्रचार प्रमुख की मौत

संसू, सगरा सुंदरपुर : लालगंज कोतवाली के हदिराही गांव में पखवारे भर पूर्व हमलावरों की गोली से घायल आरएसएस के खंड प्रचार प्रमुख की इलाज के दौरान सोमवार को दोपहर मौत हो गई। इससे गांव में तनाव व्याप्त है। ऐसे में पुलिस अलर्ट है।

loksabha election banner

हदिराही गांव निवासी वरुण तिवारी उर्फ छेदी (38) पुत्र स्वर्गीय भगौती तिवारी आरएसएस के लक्ष्मणपुर खंड के प्रचार प्रमुख थे। वह प्रधान पद का चुनाव लड़े थे। वह 23 अप्रैल को रात ट्यूबवेल से घर लौट रहे थे। रास्ते में उन्हें गोली मार दी गई थी। घायल वरुण का प्रयागराज में इलाज चल रहा था। हालत गंभीर होने पर सप्ताह भर पहले परिवारीजनों ने उन्हें कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां इलाज के दौरान सोमवार को दोपहर वरुण की सांसें थम गईं। मौत की खबर यहां गांव में स्वजनों को मिला तो वे रोने-बिलखने लगे। जानकारी मिलने पर सीओ लालगंज जगमोहन फोर्स के साथ गांव पहुंचे और स्वजनों को कार्रवाई का भरोसा देकर लौट गए। उधर, वरुण के बड़े भाई कृष्ण कुमार तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने गांव के नन्हेलाल वर्मा, उसके बेटे दीपेंद्र कुमार, अजीत व महेंद्र, लक्ष्मण वर्मा पुत्र ननकू, संगम पुत्र राधेश्याम, रिकू पुत्र श्रीराम और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस नन्हेलाल व अजीत को जेल भेज चुकी है।

वही मृतक के स्वजनों का आरोप है कि राजनैतिक दबाव के कारण पुलिस अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है। बेखौफ गांव में घूम रहे अन्य आरोपितों द्वारा पीड़ित परिवार व मृतक के समर्थकों को धमकी देने का आरोप लगाते हुए वरुण के स्वजनों व ग्रामीणों ने पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा था, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। --- इस घटना में आरोपित नन्हेलाल वर्मा व उसके बेटे अजीत को गिरफ्तार करके जेल भेजा चुका है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है

- जगमोहन, सीओ लालगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.