Move to Jagran APP

आयुष विभाग के दो कमरों को जबरन बंद रखा था, टूटा ताला

तबादले के बाद भी कमरे में ताला बंद कर ड्यूटी पर न आने वाले दो चिकित्सकों के कमरे का ताला शनिवार को तोड़ दिया गयाद्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 11:11 PM (IST)
आयुष विभाग के दो कमरों को जबरन बंद रखा था, टूटा ताला
आयुष विभाग के दो कमरों को जबरन बंद रखा था, टूटा ताला

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : तबादले के बाद भी कमरे में ताला बंद कर ड्यूटी पर न आने वाले दो चिकित्सकों के कमरे का ताला शनिवार को तोड़ दिया गयाद्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई।

loksabha election banner

जिला अस्पताल परिसर में स्थित आयुष विभाग में तैनात डॉ. ओपी मौर्या और डॉ. कमलेश का तबादला एक सप्ताह पहले अंचल में कर दिया गया था। सीएमओ द्वारा यह तबादला किया गया था। तबादला आदेश जारी होने के बाद दोनों चिकित्सक ड्यूटी पर आना यहां पर बंद कर दिए, लेकिन अपने-अपने कमरे में ताला लगा दिया। सरकारी संपत्ति पर इस तरह से ताला लगाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने कड़ी आपत्ति की। इधर तबादले पर आयुष अस्पताल में डॉक्टर पुष्पा को बैठने के लिए ओपीडी का कमरा नहीं मिला। इस समस्या का समाधान करते हुए सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने पहले दोनों चिकित्सकों से संपर्क किया कि वह ताला खोल दें, लेकिन वह माने नहीं। इस पर सीएमओ के निर्देश पर शनिवार को डिप्टी सीएमओ डॉ. एसके सिंह और डीपीएम राजशेखर कर्मचारियों के साथ आयुष विभाग पहुंचे और दोनों चिकित्सकों के का ताला तोड़ दिया। इसके बाद पुष्पा को एक कमरा आवंटित कर दिया गया। दूसरे कमरे में भी कार्य शुरू कर दिया गया। सीएमओ डॉक्टर एके श्रीवास्तव कमरों का दरवाजा नहीं तोड़ा गया। एक सामान्य प्रक्रिया के तहत दोनों कमरों के बंद दरवाजे खोले गए हैं। वहीं जिन दो चिकित्सकों का तबादला किया गया है, उन्हें ड्यूटी ज्वाइन ना करने पर नोटिस जारी किया गया है। ---

ट्रांसफार्मर जलने से हुई दिक्कत

संसू, प्रतापगढ़ : शहर के भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के पास लगा ट्रांसफार्मर शनिवार को दोपहर में अचानक जल गया। इससे आसपास मोहल्ले की बिजली गुल हो गई। पनी का भी संकट खड़ा हो गया। सूचना पर पहुंचे कर्मियों ने ट्रांसफार्मर बदलकर दूसरा लगाने की कवायद शुरू की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.