Move to Jagran APP

सीआरपीएफ भर्ती में दो दिन होंगे चुनौतीपूर्ण

प्रतापगढ़ सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र त्रिसुंडी अमेठी में जवानों की हो रही भर्ती का असर र

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 11:09 PM (IST)
सीआरपीएफ भर्ती में दो दिन होंगे चुनौतीपूर्ण
सीआरपीएफ भर्ती में दो दिन होंगे चुनौतीपूर्ण

प्रतापगढ़ : सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र त्रिसुंडी अमेठी में जवानों की हो रही भर्ती का असर रेल व सड़क परिवहन पर भी है। सुल्तानपुर रूट की ट्रेनों व बसों में अभ्यर्थियों की भीड़ हो रही है। इस कड़ी में 10 व 11 नवंबर को लेकर पुलिस व परिवहन निगम अधिक चितित है। इन दो दिनों में क्रमश: प्रयागराज व प्रतापगढ़ के युवकों की भर्ती होगी।

prime article banner

तैयारियों को लेकर रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक पीकेएस बिसेन और सेवा प्रबंधक राजीव आनंद ने प्रतापगढ़ व लालगंज डिपो का जायजा लिया। साथ में प्रभारी एआरएम प्रमोद कुमार कटियार भी रहे। अफसरों ने बसों को समय से चलाने, युवकों से समझदारी व शांति से व्यवहार करने, पिक प्वाइंट पर सुरक्षा के इंतजाम करने पर जोर दिया। कहा कि एसपी व डीएम से मिलकर सुरक्षा की मांग कर ली जाए, ताकि पिछली बार की तरह बसों को कोई नुकसान न पहुंचा सके। उधर पैरा मिलिट्री भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं का उत्पात रोकने के लिए जीआरपी भी सतर्क है। एसओ फूल सिंह ने सर्किल में दो दारोगा, पांच हेड कांस्टेबल और 14 सिपाही अतिरिक्त तैनात किए हैं।

देखा जाए तो सीआरपीएफ भर्ती सेंटर प्रतापगढ़ सीमा पर कोहंड़ौर से करीब पांच किलोमीटर दूर है। इस वजह से इस भर्ती में आने वाले युवकों की भीड़ का असर प्रतापगढ़ तक पड़ता है। मुख्य जंक्शन से पास होने वाली ट्रेनों पर भर्ती में शामिल होने जा रहे युवकों की भीड़ बढ़ने से समस्या खड़ी हो सकती है। पहले ही दिन प्रयागराज से अयोध्या जा रही सरयू एक्सप्रेस में रूटीन यात्री परेशान देखे गए। युवकों ने अधिकांश सीटों ही नहीं फर्श तक पर कब्जा कर लिया था। उत्साही युवकों की भीड़ को देखते हुए रेलवे पुलिस विश्वनाथ से लेकर अमेठी तक सतर्क रही। खासकर प्रतापगढ़ तथा चिलबिला, कोहंड़ौर रेलवे स्टेशनों पर पुलिस खास परेशान नजर आई। प्रतापगढ़ व प्रयागराज की भर्ती का नंबर आने पर इस रूट पर युवकों का रेला चलेगा, जिसे संभाल पाना आसान न होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.