Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में सिपाहियों पर कार चढ़ाने का प्रयास, हिरासत में तीन बदमाश

प्रतापगढ़ के बाबागंज में कल रात पुलिस वाहन की चेकिंग में लगी थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर एक कार को रोकना चाहा तो उसके चालक ने तीन सिपाहियों पर कार चढ़ाने का प्रयास किया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 01:16 PM (IST)
प्रतापगढ़ में सिपाहियों पर कार चढ़ाने का प्रयास, हिरासत में तीन बदमाश
प्रतापगढ़ में सिपाहियों पर कार चढ़ाने का प्रयास, हिरासत में तीन बदमाश

प्रतापगढ़ (जेएनएन)। पुलिस चेकिंग के दौरान कार सवार लोगों ने कल देर रात सिपाहियों पर वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह उनको पकड़ा। इस प्रकरण में शामिल कार सवार तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनकी जब शिनाख्त की गई तो तीनों शातिर बदमाश निकले।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ कोतवाली क्षेत्र के बाबागंज में कल रात पुलिस वाहन की चेकिंग में लगी थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर एक कार को रोकना चाहा तो उसके चालक ने तीन सिपाहियों पर कार चढ़ाने का प्रयास किया। इसके बाद तत्काल कोतवाल और सिपाहियों ने सरकारी असलहे के बल पर कार सवार तीन युवकों को हिरासत में ले लिया। संदिग्ध दशा में शहर से गुजर रहे कार सवार तीन युवकों ने रोके जाने पर सिपाहियों पर कार चढ़ाने का प्रयास किया। यह देख शहर कोतवाल और सिपाहियों ने अपना बचाव करते हुए सरकारी असलहे लहराकर तीनों को कार समेत पकड़ लिया। कार चला रहा युवक आपूर्ति विभाग के एक अधिकारी का बेटा बताया गया।

पुलिस को सूचना मिली कि भंगवा चुंगी से चौक की ओर कार जा रही है। उसमें बैठे लोग संदिग्ध दिख रहे हैं। सूचना मिलने पर शहर कोतवाल हमराही सिपाहियों के साथ हाइवे पर आए। बाबागंज में तहसील के पास बताई गई कार गुजरती दिखी तो कोतवाल के हमराही कार को रुकवाने लगे, लेकिन कार सवार लोगों ने रुकने के बजाए सिपाहियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इसके बाद कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव अपनी पिस्टल हाथ में लेकर कार के पास पहुंच गए। इस दौरान सिपाहियों ने भी कार सवार लोगों पर जब एके-47 राइफल तान दी तो वह काबू में आए। इसके बाद पुलिस उनको सरेआम पीटते हुए कोतवाली ले गई। उनसे कई घंटे पूछताछ की जाती रही। कार की तलाशी लेने पर उसमें कोई आपत्तिजनक वस्तु तो नहीं मिली, लेकिन उनके भागने के प्रयास पर पुलिस जांच कर रही है।

 नगर कोतवाली के बाबागंज में हाईवे पर चलती कार में बुधवार को दोपहर बाद पकड़े गए तीन संदिग्ध युवकों से पुलिस ने रात भर पूछताछ की। इसमें पता लगा कि तीनों बदमाश हैं। ट्रक लूट, छिनैती और भाड़े पर हत्या करते हैं। एक बदमाश प्रतापगढ़ के कोतवाली के भुलियापुर के शातिर जब्बा का ममेरा भाई बताया जा रहा है। इनके साथ दूसरा आरोपी वाराणसी का है। इनकी तेज रफ्तार कार को पुलिस ने रिवाल्वर व एके-47 तानकर रोका था, नहीं तो वह पुलिस पर भी गाड़ी चढ़ाने के प्रयास में थे। कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव का कहना है कि कार में चार बदमाश थे, एक पुलिस को देख भाग निकला था। चारों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक तमंचा भी मिला है। अभी उनके गिरोह के बारे में पूछताछ व छानबीन जारी है। शाम तक और तथ्य मिल सकते हैं।

इस बारे में एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। उनमें से कार चला रहा युवक वाराणसी के किसी पूर्ति निरीक्षक का बेटा बताया जा रहा है। वह पुलिस को देखकर क्यों भाग रहे थे, इसकी पड़ताल की जा रही है। कार को कोतवाली में रखा गया है। रात में तीनों युवकों से पूछताछ की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.