Move to Jagran APP

डर से घर में ही कैद रहा व्यापारी, बाहर पुलिस का पहरा

पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने और पैसा ना देने पर बाप चाचा की तरह हत्या की धमकी से सहमा व्यापारी अनुभव डर के कारण मंगलवार को दिन भर घर में ही कैद रहा। घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा रहा। रंगदारी मांगने के मामले की जांच को एएसपी और सीओ भी थाने पहुंचे । इस मामले से व्यापारी के साथ ही पूरे बाजार में दहशत का माहौल हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 12:33 AM (IST)
डर से घर में ही कैद रहा व्यापारी, बाहर पुलिस का पहरा
डर से घर में ही कैद रहा व्यापारी, बाहर पुलिस का पहरा

संसू, मकूनपुर : पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने और पैसा ना देने पर बाप चाचा की तरह हत्या की धमकी से सहमा व्यापारी अनुभव डर के कारण मंगलवार को दिन भर घर में ही कैद रहा। घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा रहा। रंगदारी मांगने के मामले की जांच को एएसपी और सीओ भी थाने पहुंचे । इस मामले से व्यापारी के साथ ही पूरे बाजार में दहशत का माहौल हैं।

loksabha election banner

कोहंडौर कस्बे के रहने वाले व्यापारी अनुभव जायसवाल (19 ) पुत्र स्वर्गीय श्यामसुंदर जायसवाल को रविवार की शाम करीब पौने पांच बजे एक अनजान व्यक्ति ने तीन बार फोन करके अनुभव जायसवाल से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी हैं। पैसा ना देने पर बाप-चाचा की तरह हत्या कर देने की धमकी भी दी। इस मामले में अनुभव के चाचा श्यामबाबू जायसवाल की तहरीर पर कोहंडौर पुलिस ने रविवार की रात पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी।

उधर, धमकी से सहमे व्यापारी अनुभव मंगलवार को दिन भर घर से बाहर नहीं निकले। घर के बाहर सुरक्षा में कोहंडौर पुलिस लगी रही। इस बीच सीओ सिटी अभय पांडेय दोपहर दो बजे कोहंडौर थाने पहुंचे, वहां से व्यापारी के घर गए और अनुभव व उनके परिवार के लोगों से बात की।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को थाने लाकर पूछताछ की। हालांकि पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी थी।

बता दें कि रंगदारी ना देने पर अनुभव के पिता श्याम सुंदर जायसवाल तथा उनके चाचा श्याममूरत जायसवाल की 25 जुलाई 2018 की रात आठ बजे बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। श्याममूरत जायसवाल को रंगदारी मांगने के लिए शाम करीब पांच बजे ही फोन किया था। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि सर्विलांस से फोन करने वाले को ट्रेस किया जा रहा है।

-

बहन व मामा बैठे रहे दुकान पर

संसू कोहंडौर : रंगदारी मांगने के बाद व्यापारी अनुभव का पूरा परिवार सहम गया है। अनुभव डर के कारण मंगलवार को घर से बाहर नहीं निकले। दुकान पर उनकी बहन कोमल और मामा रामचंद्र जायसवाल निवासी फाफामऊ, जनपद प्रयागराज बैठे थे। वह दिन भर ग्राहकों को सामान दे रहे थे। बाहर पुलिस मौजूद रही ।सोमवार रात नौ बजे कोहंडौर एसओ बच्चेलाल प्रसाद अनुभव के घर गए थे । पुलिस ने अनुभव व उनके स्वजनों को भरोसा दिलाया कि चिता ना करें, कुछ नहीं होने पाएगा। अनुभव ने डर के कारण मंगलवार को दिन भर मोबाइल बंद कर रखा था। घर की महिलाएं और बच्चे सहमे हुए थे।

-

हब्बू गैंग का टोह ले रही पुलिस

हब्बू और उसके गैंग के बदमाशों ने ही रंगदारी ना देने पर व्यापारी अनुभव के पिता श्यामसुंदर जायसवाल व चाचा श्याममूरत जायसवाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस गैंग ने जब भी श्याममूरत को फोन करके रंगदारी मांगी थी तो इंटरनेशनल कॉल की थी। इस बार जिस नंबर से फोन आया है, वह कोहंडौर इलाके के रहने वाले व्यक्ति का माना जा रहा है। हब्बू कोहंडौर इलाके का है, इसलिए पुलिस यह टोह ले रही कि रंगदारी मांगने वाला व्यक्ति उसके गैंग से जुड़ा तो नहीं है। पुलिस यह भी मान रही है कि हब्बू के गैंग का बदमाश रंगदारी मांगने के लिए फोन करता तो वह इंटरनेशनल कॉल करता। सूत्रों की माने जिस नंबर से फोन किया गया है, मोबाइल किसी और का लेकर दूसरे व्यक्ति ने फोन किया है। पुलिस को इस बात की आशंका है कि फोन करने वाला व्यक्ति व्यापारी की दुकान पर आ चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.