Move to Jagran APP

साहब हमारी शादी से नाराज हैं घरवाले, मदद करो

ढकवा बाजार प्रतापगढ़ एक प्रेमी युगल कोर्ट और मंदिर में शादी रचाने के बाद पुलिस स्टेशन पहुंचे और अपने घरवालों से खतरा बताते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:07 AM (IST)
साहब हमारी शादी से नाराज हैं घरवाले, मदद करो
साहब हमारी शादी से नाराज हैं घरवाले, मदद करो

ढकवा बाजार, प्रतापगढ़ : कभी-कभी पुलिस चाहकर भी अपना अंदाज नहीं दिखा पाती। वह पीछे हटने को विवश होती है। ऐसा ही हुआ जब शादी करने के बाद कोर्ट से उसके दस्तावेज लेकर प्रेमी युगल थाने पहुंच गए। वह कहने लगे.साहब. हम आपके पास आए हैं। उम्मीद है कि आप हमारी मदद करेंगे। हम दोनों एक-दूसरे को बहुत चाहते हैं और हमने मंदिर में शादी रचा ली है, लेकिन परिजन इसका विरोध कर रहे हैं।

loksabha election banner

यह कोई कहानी या फिल्म का डायलॉग नहीं, बल्कि आसपुर देवसरा थाने में पेश आया वाकया है। शादी का प्रमाण पत्र व कोर्ट का आदेश देखकर पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में युवती को प्रेमी के साथ भेज दिया। आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र की एक युवती का काफी दिनों से पड़ोस के युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिजनों को इस बात की भनक लगी तो उन पर नजर रखी जाने लगी। इससे प्रेमी युगल को प्यार पर पहरा नागवार गुजरा और एक माह पूर्व दोनों अपनी अलग दुनिया बसाने के लिए घर से फरार हो गए। लखनऊ पहुंचकर प्रेमी युगल ने आर्य मंदिर में शादी रचा ली। युवती के परिजनों ने युवक के खिलाफ बेटी को भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इससे पुलिस प्रेमी युगल की तलाश कर रही थी। कसते शिकंजे को देखते हुए दोनों ने पुलिस की शरण ली।

--

प्रेमी युगल शादी का प्रमाण पत्र व कोर्ट का आदेश लेकर आए थे। इससे परिजनों की मौजूदगी में युवती को उसके प्रेमी को सुपुर्द कर दिया गया है। मेडिकल परीक्षण व कोर्ट में बयान दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।

-विपिन कुमार सिंह, एसओ, आसपुर देवसरा

-------------

पुलिस लाइन में युगल ने लिए फेरे

प्रतापगढ़ : घर से भागकर प्रेमी युगल का शादी रचाने का एक और मामला सामने आया है। सोमवार को एक जोड़ा पुलिस लाइन पहुंचा और परिसर में स्थित मंदिर में जाकर पुरोहित की मौजूदगी में शादी रचाई। प्रेमिका और प्रेमी दोनों कुंडा तहसील क्षेत्र के बताए जाते हैं। डेढ़ साल पहले दोनों भाग गए थे। लड़की के परिजनों ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। बीच में दोनों पक्ष से कई तरह के आरोप भी लगे थे। सोमवार को पुलिस लाइन में शादी रचाए जाने की फोटो वायरल हुई तो हड़कंप मच गया। पुलिस अपनी चूक छिपाने के लिए इस घटनाक्रम की जानकारी से इन्कार करती रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.