Move to Jagran APP

शातिर बदमाश तौकीर का साथी है एसटीएफ के हत्थे चढ़ा शोएब

अरसे बाद एसटीएफ की पकड़़ में आए प्रतापगढ़ के शातिर बदमाश शोएब पर हत्या के कई मामले दर्ज हैं। अब उसे एसटीएफ ने प्रयागराज के जीवन ज्योति अस्पताल के संचालक डॉ. बंसल हत्याकांड में गिरफ्तार किया है। शोएब पर चिकित्सक सहित तीन लोगों की हत्या और पुलिस कर्मियों को कुचलने के प्रयास का मुकदमा यहां दर्ज है। वह पुलिसकर्मियों को कुचलने के मामले में दो साल से फरार चल रहा था। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था। मार्बल व्यवसायी राजेश सिंह हत्याकांड में भी उसकी भूमिका की पुलिस जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 11:31 PM (IST)
शातिर बदमाश तौकीर का साथी है एसटीएफ के हत्थे चढ़ा शोएब
शातिर बदमाश तौकीर का साथी है एसटीएफ के हत्थे चढ़ा शोएब

जासं, प्रतापगढ़ : अरसे बाद एसटीएफ की पकड़़ में आए प्रतापगढ़ के शातिर बदमाश शोएब पर हत्या के कई मामले दर्ज हैं। अब उसे एसटीएफ ने प्रयागराज के जीवन ज्योति अस्पताल के संचालक डॉ. बंसल हत्याकांड में गिरफ्तार किया है। शोएब पर चिकित्सक सहित तीन लोगों की हत्या और पुलिस कर्मियों को कुचलने के प्रयास का मुकदमा यहां दर्ज है। वह पुलिसकर्मियों को कुचलने के मामले में दो साल से फरार चल रहा था। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था। मार्बल व्यवसायी राजेश सिंह हत्याकांड में भी उसकी भूमिका की पुलिस जांच कर रही है।

prime article banner

नगर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर मोहल्ले का रहने वाला शोएब पुत्र मुकीम शातिर बदमाश यासिर, तौकीर और जावेद उर्फ जब्बा का साथी है। शोएब ने वर्चस्व को लेकर यासिर के साथ वर्ष 2015 में मानधाता थाना क्षेत्र के गंजेहड़ा के पास बस को रुकवाकर चुनमुन पांडेय को गोलियों से भून दिया था। वर्ष 2015 में ही चिलबिला बाईपास रेलवे क्रॉसिग के पास अमेठी के चिकित्सक डॉ. पीके सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या हरि प्रताप सिंह समझकर की थी।

वर्ष 2017 में पैसे के बंटवारे को लेकर नगर कोतवाली के बिहारगंज के पास अपने साथी यासिर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस बीच 28 अगस्त 2018 को चेकिग के दौरान भगवा चुंगी चौराहे पर रोकने पर शोएब और उसके साथी जावेद जब्बा, सीबू और मुअज्जम के साथ चार पहिया वाहन से सिपाहियों को कुचलने का प्रयास किया था। इस घटना में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उस 50 हजार का इनाम घोषित हुआ था। वर्ष 2018 में 23 जनवरी को सदर बाजार मोहल्ले में मार्बल व्यवसायी राजेश सिंह की हत्या में भी पुलिस उसकी भूमिका की जांच कर रही है। राजेश की हत्या में पकड़े गए अंसार और अतीक के बयान पर पुलिस ने दावा किया था कि राजेश सिंह की हत्या की सुपारी पांच लाख रुपये में तौकीर ने ली थी और यह सुपारी शोएब के माध्यम से ली गई थी। हालांकि पुलिस ने अभी तक राजेश की हत्या में शोएब का नाम सामने नहीं लाया था। एसटीएफ लखनऊ के इंस्पेक्टर हेमंत भूषण सिंह का कहना है कि राजेश सिंह की हत्या में शोएब की भूमिका की जांच की जा रही है। शोएब एक शातिर बदमाश है जो रंगदारी और सुपारी के लिए चिकित्सक पीके सिंह और इलाहाबाद के डॉ. एके बंसल की हत्या में शामिल रहा है। प्रतापगढ़ पुलिस से एसटीएफ ने इसकी क्राइम हिस्ट्री मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.