Move to Jagran APP

पूर्व बीडीसी को गोली मारने में सात पर मुकदमा

लालगंज पूर्व बीडीसी सदस्य को गोली मारकर घायल किए जाने की घटना पर पुलिस ने सात आरोपितों

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 10:36 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 10:36 PM (IST)
पूर्व बीडीसी को गोली मारने में सात पर मुकदमा
पूर्व बीडीसी को गोली मारने में सात पर मुकदमा

लालगंज : पूर्व बीडीसी सदस्य को गोली मारकर घायल किए जाने की घटना पर पुलिस ने सात आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

loksabha election banner

लक्ष्मणपुर ब्लाक क्षेत्र एवं लालगंज कोतवाली के भागीपुर कमौरा निवासी धर्मेंद्र सरोज (38) पुत्र मिट्ठूलाल पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य है। बीते मंगलवार को सुबह वह बाइक से ग्राम पंचायत की कार्य योजना की बैठक में भाग लेने गया था। वहां से घर लौटते समय घर से करीब सौ मीटर पहले सरपत में छिपे घात लगाए हमलावरों ने जान से मारने की नियत से धर्मेंद्र पर फायरिग शुरू कर दी। धर्मेंद्र को सीने के पास तथा पैर में गोली लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज में इलाज चल रहा है। घायल के भाई रवींद्र सरोज का आरोप है कि बीती आरोपित तेजगढ़ निवासी मान सिंह के ललकारने पर उसके साथी फैयाज व आसिफ निवासी पूरे पांडेय कमौरा तथा मुर्तजा ने उसके भाई पर जानलेवा फायरिग कर उसे घायल कर दिया। यह भी आरोप है कि आरोपित सुरेंद्र सिंह ने गांव के ही रामआसरे व रामअंजोर की साजिश पर इस घटना का षडयंत्र किया। कोतवाल रणजीत सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। आरोपितों से सांठगांठ के मामले में दारोगा का तबादला : मारपीट के मामले में आरोपितों व पीड़ित दोनों से सांठगांठ के मामले में संग्रामगढ़ थाने के दारोगा का एसपी ने तबादला कर दिया। इस घटना के आरोपित बुधई सरोज की जेल में मौत के बाद स्वजनों ने दारोगा गिरीश दुबे पर गंभीर आरोप लगाए थे।

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के दिनऊ का पुरवा नौडियाल गांव में बीते छह जून को दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। एक पक्ष से 18 लोगों पर मुकदमा हुआ था। दूसरे पक्ष से चार लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया था। इस मामले में पुलिस ने एक पक्ष के 18 लोगों में चार लोगों को जेल भेज दिया था। इसमें जिला कारागार में बंद बुधई सरोज की मौत हो गई। इस मामले में स्वजनों ने संग्रामगढ़ के दारोगा की संलिप्तता होने की बात कहते हुए विभिन्न मांगों को लेकर शव का अंतिम संस्कार न करने की बात कही थी। सीओ लालगंज जगमोहन के प्रयास के बावजूद स्वजन नहीं माने थे। स्वजनों ने अपनी विभिन्न मांगों के साथ ही दारोगा को हटाए जाने की मांग की थी। मांग पत्र पर विचार करने के बाद पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने आरोपित दारोगा गिरीश दुबे को तबादला गुरुवार को संग्रामगढ़ से पट्टी कोतवाली के लिए कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.