Move to Jagran APP

पुलिस टीम पर हमले में सात पर मुकदमा, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

कंधई थाना क्षेत्र के शिवसत गांव में रविवार की शाम पुलिस टीम पर किए गए हमले में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार की रात दबिश देकर रानीगंज थाना क्षेत्र के बभनमई स्थित ढाबे से मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं जिससे गांव में सन्नाटा पसरा रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 10:42 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 10:42 PM (IST)
पुलिस टीम पर हमले में सात पर मुकदमा, मुख्य आरोपित गिरफ्तार
पुलिस टीम पर हमले में सात पर मुकदमा, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

संवाद सूत्र, दीवानगंज : कंधई थाना क्षेत्र के शिवसत गांव में रविवार की शाम पुलिस टीम पर किए गए हमले में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार की रात दबिश देकर रानीगंज थाना क्षेत्र के बभनमई स्थित ढाबे से मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं, जिससे गांव में सन्नाटा पसरा रहा।

loksabha election banner

शिवसत गांव निवासी रामेंद्र सिंह और जयहिद उर्फ भालचंद्र के बीच नाली के पानी की निकासी और कूड़ा फेंकने को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। रामेंद्र रानीगंज विधायक धीरज ओझा के ढाबे का मैनेजर है। इस विवाद की शिकायत जयहिद ने आइजी से की थी। अधिकारियों के आदेश पर कंधई थाने के इंस्पेक्टर अंगद राय, दिलीपपुर चौकी इंचार्ज जयशंकर तिवारी पुलिस टीम के साथ रविवार को देर शाम शिवसत गांव पहुंचे और दोनों पक्ष कर विवाद के निपटारे का प्रयास कर रहे थे।

आरोप है कि इसी दौरान रामेंद्र सिंह और उसके परिवार के दर्जन भर लोगों ने पुलिस कर्मियों हाथापाई करते हुए लाठी डंडे ईंट पत्थर से हमला बोल दिया था। इस हमले में दिलीपपुर चौकी इंचार्ज जय शंकर तिवारी, एसआइ शैलेंद्र तिवारी, सिपाही आशीष तिवारी, अरुण कुमार, विशाल चोटिल हो गए थे। किसी तरह वहां से भागकर पुलिसकर्मियों ने जान बचाई थी। पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही सीओ ट्रेनिग देशदीपक सिंह, सीओ पट्टी प्रभात कुमार व कई थानों की फोर्स के साथ एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी मौके पर पहुंचे थे। भारी तादाद में फोर्स के आने के पहले ही हमलावर भाग निकले थे। पुलिस ने हमलावरों की तलाश में रविवार की रात भर शिवसत गांव सहित संभावित ठिकानों पर दबिश दी। पुलिस ने बभनमई स्थित ढाबे से मुख्य आरोपित रामेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अन्य हमलावरों की तलाश में सोमवार को पुलिस टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दी।

इस मामले में इंस्पेक्टर अंगद राय की तहरीर पर रामेंद्र सिंह उर्फ डाक्टर व नागेंद्र प्रताप सिंह पुत्रगण रुद्र प्रताप सिंह, विशाल सिंह पुत्र रामेंद्र सिंह, अजय सिंह पुत्र अनिल सिंह, रिषभ सिंह पुत्र जितेंद्र कुमार सिंह, प्रीत पुत्र भानू प्रताप सिंह, सुरेंद्र प्रताप सिंह पुत्र शिवचरन के खिलाफ जानलेवा हमला, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, बलवा का मुकदमा दर्ज किया गया है। एएसपी सुरेंद्र द्विवेदी ने बताया कि पुलिस टीम पर हमले में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अन्य अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं।

----

घायल पुलिस कर्मियों का हुआ मेडिकल

संसू, दीवानगंज : शिवसत गांव में हुए हमले में घायल दिलीपपुर चौकी इंचार्ज जयशंकर तिवारी, एसआइ शैलेंद्र तिवारी, कांस्टेबल विशाल यादव, अरूण कुमार एवं आशीष तिवारी ने रविवार को देर रात सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम पर मेडिकल कराया गया। अधीक्षक डॉ. नीरज सिंह ने बताया कि घायल दो दरोगा एवं तीन पुलिस कर्मियों का मेडिकल परीक्षण किया गया है।

-------

पुलिस की दबिश से दहशत में ग्रामीण

संसू,दीवानगंज : शिवसत गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को रविवार को देर रात तक ताबड़तोड़ दबिश देती रही। भारी तादाद में पुलिस की चहलकदमी से गांव में दहशत बरकरार है। मुख्य आरोपित रामेंद्र के पड़ोस के दर्जन भर घरों से पुरुष सदस्य फरार हो गए हैं। घर में सिर्फ महिला, बच्चे व बुजुर्ग है। लोगों को डर है कि पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार कर सकती है। सोमवार को गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। कुछ बच्चे व बुजुर्ग ही घरों के सामने दिखाई पड़े। पुलिस की ताबड़तोड़ दबिश से गांव के युवकों में सोमवार दिनभर दहशत व्याप्त रहा। सोमवार को दिन में बीच-बीच में पुलिस की गाड़ियों का हूटर गूंजता रहा। जैसे ही पुलिस दिखाई पड़ती थी, लोग घरों में दुबक जा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.