Move to Jagran APP

एसडीएम ने राइफल से मारने की दी धमकी, हंगामा

लालगंज प्रतापगढ़ एसडीएम लालगंज शुक्रवार को दिन में एक अधिवक्ता के मकान के सामने अवैध अतिक्र

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 06:21 AM (IST)
एसडीएम ने राइफल से मारने की दी धमकी, हंगामा
एसडीएम ने राइफल से मारने की दी धमकी, हंगामा

लालगंज, प्रतापगढ़ : एसडीएम लालगंज शुक्रवार को दिन में एक अधिवक्ता के मकान के सामने अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर पहुंचे। इस दौरान अधिवक्ताओं से उनकी नोकझोंक हो गई। एसडीएम ने अपने होमगार्ड की राइफल छीनकर अधिवक्ताओं को मारने की धमकी दे दी। इस पर जमकर हंगामा हुआ। हालांकि सीओ ने किसी तरह अधिवक्ताओं को शांत किय। इस विवादित प्रकरण में एसडीएम ने आत्मरक्षार्थ कदम उठाने की बात कही है। वहीं इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।

loksabha election banner

तहसील लालगंज में गुरुवार को बार व बेंच में सामंजस्य को लेकर एसडीएम विनीत उपाध्याय से अधिवक्ताओं की नोकझोंक हो गई थी। अधिवक्ताओं ने उन पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए बंधक बना लिया गया था। इस मामले में डीएम मार्कंडेय शाही को हस्तक्षेप करना पड़ा था। अभी यह मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि दूसरे दिन यानि शुक्रवार को उस समय फिर से एसडीएम नए विवाद में घिर गए, जब वह अपराह्न चार बजे लालगंज के पूरे तिलकराम गांव स्थित लालगंज तहसील अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष अजय शुक्ल गुडडू के आवास पर अतिक्रमण हटाने पहुंच गए। यहां एसडीएम का सामना अधिवक्ता के पिता चंद्रमौलि शुक्ल से हुआ। एसडीएम ने उनके घर की बाउंड्रीवाल अवैध बताते हुए जेसीबी से गिरवाए जाने की बात कही। इस दौरान उनकी कहासुनी हो गई और उन्होंने अधिवक्ता के पिता को अपनी सरकारी जीप में बैठा लिया। उन्हें लालगंज कस्बा के घुइसरनाथ मार्ग पर महिमापुर पुल के समीप स्थित उनके दूसरे मकान पर ले आए। यहां एसडीएम ने अधिवक्ता के पिता से कहा कि इस मकान के बाहर भी अतिक्रमण किया गया है, इसे तत्काल हटवाना होगा। उधर, जैसे ही अधिवक्ता के पिता के साथ अभद्रता की जानकारी तहसील में वकीलों को हुई तो वे आक्रोशित हो उठे। आनन-फानन में अधिवक्ता अजय शुक्ल गुड्डू के साथ बड़ी संख्या में वकीलों का जत्था मौके पर पहुंच गया। यहां वकीलों और एसडीएम के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। इस दौरान एसडीएम ने अपनी सुरक्षा में लगे एक होमगार्ड की राइफल छीननी शुरू की और अधिवक्ताओं को चेतावनी देने लगे। एसडीएम की तरफ से राइफल तानने का प्रयास देख वकीलों का आक्रोश भड़क उठा। देर तक हंगामा होता रहा। हालांकि कुछ अधिवक्ताओं ने साथियों को समझा-बुझाकर माहौल को नियंत्रित करने का प्रयास शुरु किया। एसडीएम जीप पर बैठे और वहां से चले गए। इसके बाद आक्रोशित वकीलों ने सीओ रमेशचंद्र से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। सीओ ने फोन पर एसपी को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया और अधिवक्ताओं से संयम बरतने का अनुरोध किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.