Move to Jagran APP

शिक्षकों का मेडिकल बनाने के दौरान हंगामा, धक्कामुक्की

परिषदीय स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों का मेडिकल बनाने के दौरान जीआइसी में जमकर धक्कामुक्की के साथ हंगामा हुआ। भारी संख्या में अभ्यर्थी एक साथ मेडिकल बनवाने को टूट पड़े और अफरातफरी मच गई। इस दौरान चिकित्सकों की टीम जीआइसी से भाग निकली। वहीं कुछ देर बाद स्थिति नियंत्रण में हुई और शिक्षकों का मेडिकल सीएमओ दफ्तर में बनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 05:51 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 05:51 AM (IST)
शिक्षकों का मेडिकल बनाने के दौरान हंगामा, धक्कामुक्की
शिक्षकों का मेडिकल बनाने के दौरान हंगामा, धक्कामुक्की

संवादसूत्र, प्रतापगढ़ : परिषदीय स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों का मेडिकल बनाने के दौरान जीआइसी में जमकर धक्कामुक्की के साथ हंगामा हुआ। भारी संख्या में अभ्यर्थी एक साथ मेडिकल बनवाने को टूट पड़े और अफरातफरी मच गई। इस दौरान चिकित्सकों की टीम जीआइसी से भाग निकली। वहीं कुछ देर बाद स्थिति नियंत्रण में हुई और शिक्षकों का मेडिकल सीएमओ दफ्तर में बनाया गया।

loksabha election banner

परिषदीय स्कूलों में नव चयनित 1084 शिक्षक-शिक्षिकाओं को कार्यभार ग्रहण करने के लिए शनिवार को जीआइसी में बुलाया गया था। बीएसए के अनुरोध पर सीएमओ ने अभ्यर्थियों का मेडिकल जीआइसी में ही बनाकर देने को टीम भेजी थी। टीम में दो महिला कर्मी, दो चिकित्सक समेत सात लोग थे। शनिवार को दस बजे से मेडिकल बनना शुरू हुआ। शुरुआती दौर में अभ्यर्थियों से 72 रुपये शुल्क लेने की बात कही गई। बाद में लोग 100 रुपये लेने लगे। इस पर कुछ अभ्यर्थियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जब तक बेसिक शिक्षा विभाग के लोग वहां पहुंचते धक्कामुक्की होने लगी और हंगामा होने लगा। भीड़ अधिक बढ़ने से लोग एक दूसरे पर गिर पड़े। यहां तक कि कुछ अभ्यर्थी स्वास्थ्य टीम पर हमलावर हो गए और कुर्सी मेज गिराने लगे। वहां अफरातफरी मच गई और घबराकर स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से भाग निकली। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। नव नियुक्त शिक्षकों को मेडिकल के लिए सीएमओ दफ्तर बुलाया गया। चर्चा यह रही कि वहां पर अभ्यर्थियों से 300 रुपये लेकर मेडिकल बनाने का लिया गया। इस संबंध में बीएसए अशोक कुमार सिंह ने बताया कि नव नियुक्त शिक्षकों की सहूलियत के लिए सीएमओ से वार्ता कर स्वास्थ्य टीम जीआइसी में मेडिकल बनाने को बुलाई गई थी। भारी भीड़ के चलते धक्कामुक्की होने लगी तो स्वास्थ्य टीम वापस चली गई। मेडिकल बनाने का शुल्क 72 रुपये ही है। नव नियुक्त शिक्षकों से अधिक शुल्क नहीं लिया गया है। बीएसए के अनुरोध पर स्वास्थ्य टीम जीआइसी गई थी। वहां भीड़ अधिक होने के कारण टीम वापस आ गई। उसके बाद यहीं से मेडिकल बनाया गया।

-डॉ. एके श्रीवास्तव, सीएमओ प्रतापगढ़ ----------- विभाग में कार्यभार ग्रहण कराकर दी जाएगी सूचना

संसू, प्रतापगढ़ : जिले के परिषदीय स्कूलों में नव नियुक्त 1084 शिक्षकों में से 1015 को विभाग में कार्य भार ग्रहण करा दिया गया है। शनिवार को 69 शिक्षक कार्यभार ग्रहण करने नहीं आए। कार्यभार ग्रहण करने वालों को बाद में सूचित किया जाएगा। बीएसए अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शासन का जो भी निर्देश मिलेगा, उसे शिक्षकों को सूचित किया जाएगा। उन्होंने जीआइसी में कार्यभार ग्रहण करने के दौरान काउंटर का निरीक्षण भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.