Move to Jagran APP

शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व त्वरित गति से करें : मंडलायुक्त

मंडलायुक्त प्रयागराज संजय गोयल की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 88 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए मौजूद थे। इस मौके पर आइजी प्रयागराज डा. राकेश सिंह जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने भी फरियादियों की समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 09:50 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 09:50 PM (IST)
शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व त्वरित गति से करें : मंडलायुक्त
शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व त्वरित गति से करें : मंडलायुक्त

जासं, प्रतापगढ़ : मंडलायुक्त प्रयागराज संजय गोयल की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 88 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए मौजूद थे। इस मौके पर आइजी प्रयागराज डा. राकेश सिंह, जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने भी फरियादियों की समस्याएं सुनीं।

loksabha election banner

संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायकर्ता रेनू सिंह निवासी अजीत नगर ठकुरइया भी आई थी। इस दिव्यांग महिला को देख मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारी उठे और उसके पास जाकर उसकी समस्या को सुना। अविलंब शिकायत के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया। जूनियर बार एवं तहसील बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से वादकारियों की शिकायतों का निस्तारण समय से कराये जाने का अनुरोध किया। भयहरणनाथ धाम में किये जा रहे अवैध कब्जे के संबंध में समाज शेखर महासचिव भयहरणनाथ धाम क्षेत्रीय विकास संस्थान द्वारा अवगत कराते हुये शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया। नोडल अधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की जो शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, इन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में जो आख्या अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा प्राप्त होती है, उस आख्या का परीक्षण जनपद स्तरीय अधिकारी अनिवार्य रूप करें, कि जो आख्या प्राप्त हो रही है। वह गुणवत्तापूर्ण है कि नही क्योंकि गलत आख्या प्राप्त होने पर शिकायतों का निस्तारण नही हो पाता और शिकायकर्ता द्वारा बार-बार उसी शिकायत को सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रस्तुत किया जाता है। उन्होंने निर्देशित किया कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी सदर सौम्य मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. विजय प्रताप सिंह, डीएफओ वरूण सिंह व जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार सहित समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। ---

अनशन पर बैठी महिलाओं को सुना

संपूर्ण समाधान दिवस के बाद मंडलायुक्त प्रयागराज एवं जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में ग्रामसभा रामपुर गौरी की अनशनरत महिलाओं से मिले। उनकी समस्याओं का अविलम्ब समाधान किये जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

---------------------

जाम हटाने के लिए करनी पड़ी मशक्कत

मंडलायुक्त सदर तहसील में समाधान दिवस की सुनवाई कर रहे थे। आईजी प्रयागराज भी उनके साथ आए थे। मंडल के आला अधिकारियों की अगवानी में लगे पुलिस अधिकारियों के माथे पर उस समय पसीना आ गया, जब तहसील परिसर के सामने लंबा जाम लग गया, हालांकि यह तो आए दिन का हाल है, मगर पुलिस को इस जाम में फंसे लोगों के लिए समय कहां रहता है। वहीं शनिवार को मंडलायुक्त और आईजी बैठक के बाद जाम में ना फंस जाएं और उन्हें उनके गुस्से का सामना ना करना पड़ जाए, इसी डर से पुलिस अधिकारियों ने सिपाहियों को घंटाघर चौराहे से भगवा चुंगी चौराहे तक लगा रखा था। जाम को ठीक कराने में उनकी कसरत देख कई फिकरा भी कसते देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.