Move to Jagran APP

पुलिस को रिश्वत का प्रलोभन देने पर सगे भाई गिरफ्तार, गए जेल

संसू प्रतापगढ़ सिनेटरी सैनिटाइजर सहित अन्य सामान खरीदने पर पुलिस को रिश्वत का प्रलोभन देने व

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 09:42 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 09:44 PM (IST)
पुलिस को रिश्वत का प्रलोभन देने पर सगे भाई गिरफ्तार, गए जेल
पुलिस को रिश्वत का प्रलोभन देने पर सगे भाई गिरफ्तार, गए जेल

संसू, प्रतापगढ़ : सिनेटरी सैनिटाइजर सहित अन्य सामान खरीदने पर पुलिस को रिश्वत का प्रलोभन देने वाले सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया और मुकदमा दर्ज करके शनिवार को उन्हें जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

सुल्तानपुर जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के अमेलिया कला (रामनगर) निवासी विवेक कुमार राय पुत्र जयकरन अपने भाई विनय कुमार के साथ शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और शिकायत प्रकोष्ठ के प्रभारी गंगा प्रसाद यादव से कहा कि संगम इण्टर प्राइजेज का कर्मचारी है और जेम पोर्टल के माध्यम से सैनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स व फर्नीचर सप्लाई करता है। अगर अधिकारियों से सेटिग कराकर आर्डर दिला देंगे तो वह 30 प्रतिशत कमीशन देगा।

यह बात शिकायत प्रकोष्ठ प्रभारी ने एसपी से बताई। एसपी ने दोनों भाइयों को बुलाया और पूछने लगे कि कैसी कमीशन की बात कर रहे हैं। फिर वह कहने लगे कि अगर उन्हें पुलिस विभाग में सैनिटाइजर , ग्लब्स सहित अन्य सामान का आर्डर मिल जाएगा तो वह 30 प्रतिशत तक कमीशन देगा। इस पर एसपी ने सीओ सिटी को बुलाया और दोनों भाइयों को गिरफ्तार करके जेल भेजने का निर्देश दिया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके विवेक राय व उसके भाई विनय को शनिवार को जेल भेज दिया। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि सामान का आर्डर देने पर दोनों भाई कमीशन देने का प्रलोभन दे रहे थे। मुकदमा दर्ज करके दोनों भाइयों को जेल भेज दिया गया। सतीश ने सदैव अन्याय के खिलाफ किया संघर्ष : युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष स्व. सतीश शुक्ल की पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कांग्रेसियों ने स्व. सतीश को एक कर्मठ कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि उनकी रिक्तता की भरपाई नहीं हो सकती है। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी ने कहा कि स्व. सतीश अपने जीवन काल में सदैव जरूरतमंदों की सेवा किया। अन्याय के खिलाफ उनके संघर्ष सदैव याद आते हैं। स्व. सतीश के भाई चिकित्साधिकारी डॉ. नीरज शुक्ल के संयोजन में लालगंज सीएचसी अधीक्षक डॉ. अरविद गुप्ता, शास्त्री सौरभ त्रिपाठी, मुन्ना शुक्ल ने सीएचसी में भर्ती मरीजों में फल वितरण किया। बैठक की अध्यक्षता अंकुर शुक्ल, आभार मोनू पांडेय

व संचालन शास्त्री सौरभ त्रिपाठी ने किया। इस दौरान शैलेंद्र तिवारी, संदीप दुबे, दिलीप शुक्ल, मुन्ना शुक्ल, राजकुमार, शहजाद अंसारी आदि मौजूद रहे। हंगामें के कारण खुली बैठक स्थगित : बाबागंज विकास खंड के ग्राम पंचायत धमोहन शनिवार को ग्राम सभा की खुली बैठक का आयोजन किया गया था। प्राथमिक विद्यालय में बैठक में भाग लेने के लिए ग्राम विकास अधिकारी उमेश सरोज और एडीओ पंचायत राजेश सिंह पहुंचे। इस दौरान ग्राम सभा में हुए कार्यों को लेकर ग्रामीण हंगामा करने लगे। काफी देर प्रयास के बाद जब ग्रामीणों का हंगामा शांत नहीं हुआ तो बैठक को स्थगित करते हुए ब्लाक के अधिकारी ब्लाक मुख्यालय वापस लौट गए। वीडीओ उमेश ने बताया कि बैठक स्थगित कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.