Move to Jagran APP

तैयारी पूरी, आज 37 बूथ पर लगेगा कोरोना का टीका

कोरोना टीकाकरण का सबसे बड़ा अभियान गुरुवार 2

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 10:44 PM (IST)
तैयारी पूरी, आज 37 बूथ पर लगेगा कोरोना का टीका
तैयारी पूरी, आज 37 बूथ पर लगेगा कोरोना का टीका

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना टीकाकरण का सबसे बड़ा अभियान गुरुवार 28 जनवरी को चलेगा। इसमें 19 अस्पतालों में बनाए गए 37 बूथ सुबह नौ बजे टीकाकरण शुरू होगा।

loksabha election banner

कोरोना का टीका लगाने में प्रदेश में तीसरे नंबर पर जगह बना लेने से स्वास्थ्य विभाग के अफसरों व कर्मियों में उत्साह है। अब नया प्लान बनाकर एक ही दिन में तीन हजार से अधिक कर्मचारियों को टीका लगाने की तैयारी है। गुरुवार व शुक्रवार को टीके लगाने के लिए सभी ब्लाक हेड क्वार्टर के सीएचसी तथा जिला पुरुष व महिला अस्पताल में व्यवस्था की गई है। उद्घाटन में 16 जनवरी को भले ही टीकाकरण केवल सीएचसी कुंडा, रानीगंज व जिला महिला अस्पताल में किया गया, पर बूथ कवरेज बढ़ाने में ताकत लगाई जा रही है।

सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बुधवार को कार्यालय के शास्त्री सभागार में वैक्सीनेटरों को मेगा विशेष प्रशिक्षण दिया। उनको शासन की गाइडलाइन फिर से रटाई। कहा कि याद रखें कि 18 साल से कम आयु वालों को टीका न लगाएं। गर्भवती महिला, बच्चों को स्तनपान कराने वाली महिला, बीमार लोगों, जिसे एक महीने के भीतर कोरोना हो चुका हो इन सबको भी टीका नहीं लगाएं। यह बूथ पर आ भी जाएं तो विनम्रता से लौटा दें। यही नहीं कोई कर्मी टीके लगवाने के दौरान नार्मल न दिखे तो उसका हौसला बढ़ाएं। केवल पट्टी सीएचसी में जगह की कमी से एक बूथ बना है, बाकी जगह दो-दो बूथ बनाए गए हैँ। यहां पर कोरोना का टीका सुबह नौ बजे से लेकर शाम को पांच बजे तक लगाया जाएगा। पोर्टल में अपलोड हेल्थ वर्करों को ही इसमें शामिल किया जाए। इस मौके पर डिप्टी सीएमओ डॉ. सीपी शर्मा, डीपीएम राजशेखर, उप प्रतिरक्षण अधिकारी महेश सिंह सहित यूनीसेफ व विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.