Move to Jagran APP

आपराधिक घटनाओं के बाद पुलिस की गश्त और हुई तेज

जिले में बढ़ रही आपराधिक वारदातों को देखते हुए पुलिस ने गश्त और तेज कर दी है। बीते माह लालगंज इलाके में दिल्ली जा रही बस में बदमाशों ने लूटपाट का प्रयास रात में किया था। इसके साथ ही पट्टी में व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। शहर में स्वर्णकार से लाखों की लूट हुई। इन सब घटनाओं के बाद पुलिस और सतर्क हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 05:04 PM (IST)
आपराधिक घटनाओं के बाद पुलिस की गश्त और हुई तेज
आपराधिक घटनाओं के बाद पुलिस की गश्त और हुई तेज

प्रतापगढ़ : जिले में बढ़ रही आपराधिक वारदातों को देखते हुए पुलिस ने गश्त और तेज कर दी है। बीते माह लालगंज इलाके में दिल्ली जा रही बस में बदमाशों ने लूटपाट का प्रयास रात में किया था। इसके साथ ही पट्टी में व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। शहर में स्वर्णकार से लाखों की लूट हुई। इन सब घटनाओं के बाद पुलिस और सतर्क हो गई है।

loksabha election banner

रात में हाईवे पर पुलिस की पेट्रोलिंग तेज होने के साथ ही शहर व अंचल में रात की गश्त बढ़ा दी गई है। शीतलहर व कोहरे के दौरान हाईवे पर बस-ट्रक लूट की घटनाएं बढ़ जाती हैं। इसके अलावा हादसे भी अधिक होते हैं। लूट व हादसों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी ने जिले के 20 थानों को सात सेक्टर में बांटा है। इन सेक्टरों में हाईवे पर पेट्रोलिंग करने के लिए रोज एक सीओ, तीन एसओ, क्राइम ब्रांच के दो इंस्पेक्टर की टीम को लगाया जा रहा है, जो दूसरे थाना क्षेत्र में रात 12 बजे से भोर में पांच बजे तक गश्त करते हैं। इसके अलावा अन्य 17 थानेदार अपने क्षेत्र में गश्त करते हैं। इस बीते माह रात में लालगंज कोतवाली क्षेत्र के नया का पुरवा के पास जीप सवार बदमाशों ने दिल्ली जा रही बस को रोक लिया और चालक व परिचालक की पिटाई करके लूट का प्रयास किया। संयोग था कि गश्त कर रहे दारोगा सचिन पटेल मौके पर पहुंच गए। इससे बदमाश लूटने में सफल नहीं रहे। इस घटना के बाद पुलिस और अलर्ट हो गई है। एएसपी ने सभी थानेदारों को कोहरे में रात में हाईवे पर पेट्रोलिग को और प्रभावी बनाने को कहा है। एएसपी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि कोहरे के मद्देनजर पहले से ही जिले को सात सेक्टर में बांटकर हाईवे पर रात में पुलिस टीमों से पेट्रोलिग कराई जा रही है। देर रात निकलने वालों से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.