This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, 50 लाख का सोना बरामद

शहर के श्याम बिहारी गली में सात जनवरी को सर्राफ सुरेश सोनी की दुकान पर दिनदहाड़े पड़ी 90 लाख की डकैती का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। मंगलवार रात करीब ढाई बजे नगर में बदमाशों व पुलिस में हुई मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गोली भी लगी। उनके बताने पर चार और यानि कुल सात बदमाश पकड़े गए। इनके कब्जे से 900 ग्राम सोने के जेवरात वारदात में प्रयुक्त एक कार छह बाइक पिस्टल तमंचा व छिपने में प्रयुक्त ट्रक आदि बरामद कर लिया गया। एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बुधवार को पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करके इसकी जानकारी दी।

JagranWed, 20 Jan 2021 10:39 PM (IST)
बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, 50 लाख का सोना बरामद

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : शहर के श्याम बिहारी गली में सात जनवरी को सर्राफ सुरेश सोनी की दुकान पर दिनदहाड़े पड़ी 90 लाख की डकैती का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। मंगलवार रात करीब ढाई बजे नगर में बदमाशों व पुलिस में हुई मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गोली भी लगी। उनके बताने पर चार और यानि कुल सात बदमाश पकड़े गए। इनके कब्जे से 900 ग्राम सोने के जेवरात, वारदात में प्रयुक्त एक कार, छह बाइक, पिस्टल, तमंचा व छिपने में प्रयुक्त ट्रक आदि बरामद कर लिया गया। एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बुधवार को पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करके इसकी जानकारी दी।

इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले कई बदमाश मंगलवार की रात लूटे गए जेवरात को बेचने के लिए योजना बनाने शहर के रामलीला मैदान में जुटे थे। इस दौरान पुलिस को भनक लग गई। पुलिस ने रात ढाई बजे घेरेबंदी की तो बदमाश फायर करने लगे। पुलिस ने जवाबी फायरिग शुरू कर दी। इसमें बदमाश शुभम पुत्र मोहनलाल जायसवाल मदाफरपुर थाना कोहंड़ौर प्रतापगढ़, फईम सिद्दीकी पुत्र मोइजुद्दीन हल्दीखुर्द थाना औद्योगिक नगर जनपद प्रयागराज व पुनीत सोनी पुत्र बनवारी लाल सोनी बलिकरनगंज थाना मानधाता के पैर में गोली लग गई। पुलिस की टीम में शामिल कोतवाली नगर के सिपाही कृष्णकांत को भी बदमाशों द्वारा की गई फायरिग में गोली लग गई। मुठभेड़ की सूचना मिलने पर एसपी शिवहरी मीणा मौके पर भारी फोर्स लेकर पहुंचे। घायल तीनों बदमाशों व सिपाही को लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एडीजी ने बताया कि इन तीन घायल बदमाशों के साथ ही अलग-अलग ठिकानों से चार बदमाश और पकड़े गए। इनमें फरमान पुत्र सिराज शेखपुर, बनी थाना जेठवारा प्रतापगढ़, यूसुफ सिद्दीकी पुत्र मो. हनीफ हल्दीकला थाना औद्योगिक नगर प्रयागराज, सुल्तान फारूखी पुत्र नईम वजीरपुर थाना कुंडा प्रतापगढ़ व नसीम पुत्र जफरूल प्यारे का पुरवा, सराय लोहंगराय प्रतापगढ़ शामिल हैं। इस वारदात में 14 से अधिक बदमाशों की अलग-अलग भूमिका रही है, बाकी के बारे में पुलिस पता लगा रही है। बदमाशों को जेठवारा का शातिर बदमाश रुस्तम लीड कर रहा था, जो वारदात के बाद दूसरे मामले में अपनी जमानत को रद कराकर नैनी जेल चला गया। बदमाशों को सुरेश की दुकान के बारे में जानकारी देकर डकैती का तानाबाना बुनने वाले वाले मास्टर माइंड को पुलिस चिह्नित कर चुकी है। एडीजी प्रेम प्रकाश ने पुलिस लाइन में अपराह्न तीन बजे व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की मौजूदगी में इस बारे में पूरी जानकारी दी। एडीजी ने इस राजफाश पर पुलिस टीम को 50 हजार का पुरस्कार दिया है। साथ ही डीजीपी स्तर पर पुरस्कार की संस्तुति भी की है।

Edited By Jagran

प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!