Move to Jagran APP

पेज दो:: पुलिस और नगर पालिका कर्मियों को लगा कोरोना का टीका

कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को पुलिस कर्मियों नगर पालिका स्टाफ व सफाई कर्मचारियों को टीका लगाया गया। यह क्रम अभी जारी रहेगा। शासन ने दूसरे चरण में पुलिस व अन्य फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगाने का निर्देश दिया था। कहा कि मेडिकल कर्मियों के बाद कोरोना काल में फंट पर रहकर पुलिस अफसरों व कर्मियों ने भी काम किया था। इसकी तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने की थी। पुलिस लाइन व आठ अस्पतालों में टीकाकरण सेंटर बनाए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 06:07 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 06:07 PM (IST)
पेज दो:: पुलिस और नगर पालिका कर्मियों को लगा कोरोना का टीका
पेज दो:: पुलिस और नगर पालिका कर्मियों को लगा कोरोना का टीका

-जिले में नौ सेंटर पर चला अभियान

loksabha election banner

-होमगार्ड व सफाईकर्मी भी हुए सुरक्षित

फोटो 05 पीआरटी 2, 3, 4

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को पुलिस कर्मियों, नगर पालिका स्टाफ व सफाई कर्मचारियों को टीका लगाया गया। यह क्रम अभी जारी रहेगा।

शासन ने दूसरे चरण में पुलिस व अन्य फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगाने का निर्देश दिया था। कहा कि मेडिकल कर्मियों के बाद कोरोना काल में फंट पर रहकर पुलिस अफसरों व कर्मियों ने भी काम किया था। इसकी तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने की थी। पुलिस लाइन व आठ अस्पतालों में टीकाकरण सेंटर बनाए गए। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने सुबह करीब 10 बजे पुलिस लाइन बूथ पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। टीका लगवाने को उत्साहित पुलिस कर्मी यहां आकर छह गज की दूरी बनाकर बैठ गए थे। एएसपी पश्चिमी दिनेश चंद्र को पहला टीका लगाया गया। इसके बाद अन्य का वैक्सीनेशन किया गया। इसके साथ ही होमगार्ड भी टीका लगवाए।

उधर जिला महिला अस्पताल में बनाए गए सेंटर पर सफाई कर्मचारियों ने टीका लगवाया। यहां पर नगर पालिका के ईओ मुदित सिंह समेत पालिका के कोरोना योद्धाओं ने भी टीका लगवाया। यह क्रम सुबह से लेकर शाम को पांच बजे तक चला। इसके साथ ही सीएचसी अमरगढ़, पट्टी, मानधाता, लालगंज, कोहंड़ौर, कुंडा व संग्रामगढ़ सीएचसी में भी टीके लगाए गए। सीएमओ ने पुलिस लाइन के बाद महिला अस्पताल समेत कुछ बूथ का भी दौरा किया। उन्होंने बताया कि अभी बाकी पुलिस वालों को आने वाले दिनों में भी टीका लगेगा। इसके लिए पुलिस लाइन में वैक्सीनेशन सेंटर चलता रहेगा। वहां दो बूथ बने हैं। पहले चरण में दो हजार आठ सौ पुलिस वाले सूची में हैं। मेडिकल वर्कर को टीका लगाने का काम पूरा हो गया है। अब फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को सुरक्षित करने का शासन का निर्देश है। उप प्रतिरक्षण अधिकारी महेश प्रताप सिंह, डीपीएम राजशेखर समेत अफसरों ने भी बूथों का जायजा लिया।

घबराने की नहीं है जरूरत

कोरोना से बचाव के लिए हर किसी की बढ़-चढ़कर आगे आना चाहिए। मुझे भी आज टीका लगा, यह एक बेहद सामान्य प्रक्रिया है। इस टीके से किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है। जब जिसकी बारी आए, वह टीका जरूर लगवाए-

दिनेश द्विवेदी, एएसपी पश्चिमी

फोटो (05 पीआरटी-11)

-------------

-पुलिस लाइन में टीकाकरण के दौरान पुलिस कर्मियों ने काफी उत्साह रहा। सभी पुलिस कर्मी बारी-बारी से टीका लगवा रहे थे। खुद भी टीकाकरण को लेकर सुखद एहसास रहा।

अभय पांडेय, सीओ सिटी

फोटो (05 पीआरटी-12)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.