Move to Jagran APP

घर में खुशियां भरने वाली बिटिया को विनोद बनाएंगे अफसर

संसू कुंडा गोतनी (प्रतापगढ़) कोतवाली क्षेत्र के साहिबापुर गांव निवासी शिक्षामित्र विनोद कुमार

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:08 AM (IST)
घर में खुशियां भरने वाली बिटिया को विनोद बनाएंगे अफसर
घर में खुशियां भरने वाली बिटिया को विनोद बनाएंगे अफसर

संसू, कुंडा, गोतनी (प्रतापगढ़) : कोतवाली क्षेत्र के साहिबापुर गांव निवासी शिक्षामित्र विनोद कुमार गुप्ता और उनकी पत्नी प्रीति साहू के लिए बुधवार का दिन कुछ खास था। साल भर बाद बेटी मिलने की खुशी उनके चेहरे पर झलक रही थी।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बातचीत में विनोद बोले-मैं तो अपनी बेटी को बहुत प्यार करता हूं। उसे देखने के लिए बराबर प्रयागराज भी जाता रहा हूं, लेकिन बाल गृह वाले मुझे उससे मिलने नहीं देते थे। कहते थे कि जब तक डीएनए रिपोर्ट नहीं आएगी, मुलाकात नहीं कर सकते। शुक्र है कि रिपोर्ट आई तो यह मेरी बेटी निकली। मैंने उसे कर्नलगंज थाने से सुपुर्दगी में लेने के बाद ठंड के मद्देनजर उसके लिए दो ऊनी कपड़े भी लिए। आगे क्या करेंगे, इस सवाल पर उनका कहना था कि बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाऊंगा और कोशिश रहेगी कि बिटिया अफसर बन सकेजल्द ही विधिवत नामकरण किया जाएगा। अभी तक बेटा था। अब एक बेटी भी हो गई है।

अस्पताल प्रबंधन पर दर्ज हुआ था मुकदमा

कुंडा सीएचसी से प्रयागराज स्थित सरोजनी नायडू चिल्ड्रेन हास्पिटल लाए जाए के बाद प्रीति की एक संतान की मौत 17 नवंबर को हुई थी। विनोद की बहन राजकली आईसीयू में शिशु की नैपकिन बदलने गई और बेटे की जगह बेटी रखने का आरोप लगाने लगी। तब इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। विनोद गुप्ता ने हास्पिटल प्रबंधन के खिलाफ कर्नलगंज में संतान बदलने की एफआरआइ भी दर्ज कराई थी। डीएनए रिपोर्ट के बाद अस्पताल के डॉक्टर व कर्मचारी निर्दोष साबित हो गए हैं। इससे वह राहत महसूस कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.