Move to Jagran APP

अधिशासी अभियंता को नोटिस, नायब तहसीलदार को फटकार

जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील पट्टी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी ने दूर-दराज से आए हुए शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को क्रमबद्ध तरीके से सुना। पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने सुना। पट्टी संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 166 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए उपस्थित हुए। इनमें से नौ शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस तरह कुल प्राप्त 166 शिकायतों में से 72 शिकायतें राजस्व विभाग से पुलिस विभाग से 43 विकास विभाग से 23 समाज कल्याण से आठ शिक्षा से दो एवं 18 अन्य विभागों से संबंधित शिकायतें संपूर्ण समाधान दिवस में आईं। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिशासी अभियंता विद्युत चंद्रमा प्रसाद अनुपस्थित पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 11:07 PM (IST)
अधिशासी अभियंता को नोटिस, नायब तहसीलदार को फटकार
अधिशासी अभियंता को नोटिस, नायब तहसीलदार को फटकार

जासं, प्रतापगढ़ : जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील पट्टी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी ने दूर-दराज से आए हुए शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को क्रमबद्ध तरीके से सुना। पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने सुना। पट्टी संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 166 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए उपस्थित हुए। इनमें से नौ शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस तरह कुल प्राप्त 166 शिकायतों में से 72 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 43, विकास विभाग से 23, समाज कल्याण से आठ, शिक्षा से दो एवं 18 अन्य विभागों से संबंधित शिकायतें संपूर्ण समाधान दिवस में आईं। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिशासी अभियंता विद्युत चंद्रमा प्रसाद अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। संपूर्ण समाधान दिवस में भूमि की पैमाइश संबंधी शिकायत अधिक पाये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और नायब तहसीलदार राजकपूर को कड़ी फटकार लगाते हुये निर्देशित किया कि भूमि पैमाइश सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र करायें। अन्यथा उनके विरूद्ध विभागीय कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गम्भीर है, अत: समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई है, सभी सम्बन्धित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय की अवधि के भीतर करें, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नही होगी। अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि ग्राम न्यायालय के निर्माण का कार्य शीघ्र पूर्ण करायें। उपजिलाधिकारी पट्टी को निर्देशित किया गया कि तहसील परिसर की साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर ढंग से की जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पांडेय, अपर जिलाधिकारी (वि/रा) शत्रोहन वैश्य, उपजिलाधिकारी पट्टी डीपी सिंह सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

------------------- कमिश्नर ने बिना मास्क पहने अधिकारियों की लगा दी क्लास

संसू, कुंडा: कुंडा तहसील सभागार में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में उस समय खलबली मच गई, जब दोपहर 1:40 पर आकस्मिक निरीक्षण करने कमिश्नर आर. रमेश पहुंच गए। उनके पहुंचते ही तहसील परिसर में खलबली मच गई। संपूर्ण समाधान में बैठे अधिकारीअपनी-अपनी कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए। समाधान दिवस में मंडलायुक्त ने सबसे पहले बगैर मास्क के आए हुए वादी व अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सभागार से बाहर का रास्ता दिखा दिया। समाधान दिवस में कई ऐसे अधिकारी आए हुए थे, जिन्होंने मास्क नहीं पहना हुआ था। अधिकारियों ने कुछ ही देर में मास्क की व्यवस्था कर ली और और समाधान दिवस में दोबारा पहुंचकर अपनी कुर्सी संभाल ली। वहीं सभागार के मुख्य द्वार पर खड़े सुरक्षाकर्मी बगैर मास्क के लोगों को अंदर जाने से मना करने लगे। इस बीच कमिश्नर ने बारी-बारी से आए हुए वादियों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारी को निस्तारण कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने की बात कही। मंडलायुक्त ने संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाले शिकायतों के निस्तारण व पेडिग पड़े शिकायतों को जल्द जल्द निस्तारण करने का आदेश दिया। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 151 शिकायती पत्र आए। इसमें से चार शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम जल राजन चौधरी, तहसीलदार राम जनम यादव, नायब तहसीलदार बृज मोहन शुक्ला, सीओ कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार समेत तहसील क्षेत्र के थानाध्यक्ष व सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

----------------

111 शिकायतों में तीन निस्तारित

संसू, लालगंज : एसडीएम की अध्यक्षता में मंगलवार को लालगंज में समाधान दिवस हुआ। एसडीएम राम नारायण ने लंबित शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही को लेकर मातहतों को कड़े निर्देश दिए। कहा कि फरियादियों की समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। समाधान दिवस में कुल 111 शिकायतें आई। अधिकारियों ने तीन शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया। सीओ जगमोहन ने पुलिस से जुड़ी समस्याओं को सुना। इस मौके पर बीडीओ मुनव्वर खॉन, सीडीपीओ अनुपम मिश्रा, ईओ सुभाष चंद्र सिंह, लेखपाल संघ के अध्यक्ष रामचंद्र त्रिपाठी, लालगंज कोतवाल रणजीत सिंह, बीईओ मो. रिजवान, जेई प्रमोद यादव, अधीक्षक डा. अरविद गुप्ता, पशु चिकित्साधिकारी डा. सूरज नारायण आदि मौजूद रहे।

-------

शिकायतो को गंभीरता से लेकर करे निस्तारण : सीआरओ

संसू रानीगंज: मंगलवार को रानीगंज तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर सीआरओ इन्द्र भूषण वर्मा व एसडीएम राहुल कुमार यादव ने फरियादियों की समस्यायों को गंभीरता से सुना। संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी को निर्देशित किया कि शिकायती पत्रो को गंभीरता से लें। मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण कर शिकायत पत्र को समयबद्ध निस्तारण करें। इसमें हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं होगी। सीआरओ के समक्ष सरकारी जमीन पर कब्जा जमीन के विवाद सहित मामले आए जिसे गंभीरता से सुना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.