Move to Jagran APP

सभापति के खिलाफ एक और कुर्की की नोटिस जारी

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह का एनकाउंटर करने की धमकी देने के मामले में डेढ़ लाख के इनामी सभापति यादव उसके भाई सुभाष यादव व प्रेमचंद्र के खिलाफ एक और कुर्की की नोटिस कोर्ट से जारी की गई है। दोनों आरोपित जल्द कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो फिर पुलिस इनके घर की कुर्की करेगी। इसके अलावा आरोपित चंदन व अखिलेश के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:44 PM (IST)
सभापति के खिलाफ एक और कुर्की की नोटिस जारी
सभापति के खिलाफ एक और कुर्की की नोटिस जारी

संसू पट्टी : कैबिनेट मंत्री मोती सिंह का एनकाउंटर करने की धमकी देने के मामले में डेढ़ लाख के इनामी सभापति यादव, उसके भाई सुभाष यादव व प्रेमचंद्र के खिलाफ एक और कुर्की की नोटिस कोर्ट से जारी की गई है। दोनों आरोपित जल्द कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो फिर पुलिस इनके घर की कुर्की करेगी। इसके अलावा आरोपित चंदन व अखिलेश के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है।

loksabha election banner

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बिनैका गांव निवासी सपा नेता सभापति यादव देवसरा की ब्लाक प्रमुख माधुरी यादव का पति है। आरोप है कि छह अगस्त को वह पुलिस टीम पर फायर करके साथियों सहित भाग निकला था। उस घटना के करीब एक माह बाद इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक खुद को सभापति यादव का भांजा बताते हुए कह रहा था कि अगर उसके मामा को कुछ हुआ तो वह कैबिनेट मंत्री मोती सिंह का एनकाउंटर कर देगा। इस मामले में आरोपित युवक चंदन यादव निवासी भूपतपुर, थाना कादीपुर जिला सुल्तानपुर, सभापति यादव, उसके भाई सुभाष, प्रेमचंद, अखिलेश निवासी धरौली पट्टी सहित अन्य पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। यह सभी आरोपित तब से फरार चल रहे हैं। इस मामले में कोर्ट ने सभापति, उसके भाई सुभाष के खिलाफ कुर्की की नोटिस जारी की है।

पट्टी कोतवाली नरेंद्र सिंह ने बताया कि कैबिनेट मंत्री को हत्या की करने की धमकी देने का वीडियो वायरल होने के मामले में हाजिर न होने पर कोर्ट ने अखिलेश व चंदन यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। इसके साथ ही सभापति व उसके भाई सुभाष यादव व प्रेमचंद के खिलाफ खिलाफ कोर्ट ने कुर्की की नोटिस जारी की है। अगर जल्द तीनों भाई हाजिर न हुए तो फिर इनके घर की कुर्की की जाएगी।

----

सभापति की मां ने पुलिस पर लगाया अभद्रता का आरोप

संसू, ढकवा बाजार : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के डेढ़ लाख के इनामी सभापति की मां ने कुर्की के दौरान महिलाओं से अभद्रता व घर में तोड़फोड़ का आरोप लगाया है।

बिनैका गांव निवासी सभापति की मां मंतोरा देवी ने मुख्यमंत्री सहित आला अधिकारियों को भेजे गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि हाईकोर्ट लखनऊ में अग्रिम जमानत याचिका लंबित होने के बावजूद पुलिस ने 20 नवंबर को उनके घर कुर्की की कार्रवाई की। पुलिसकर्मियों ने जेसीबी से उनके घर की चहारदीवारी, पशुशाला, व भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति तोड़ डाला। उनके बेटे सभापति व सुभाष को गोली मार देने की बात कही। यही नहीं कुर्की के दौरान महिलाओं से बदसलूकी की। उन्होंने पूरे प्रकरण की मजीस्ट्रियल जांच की मांग की है। इस बारे में कोतवाल नरेंद्र सिंह का कहना है कि बदसलूकी करने का आरोप बेबुनियाद है। सभापति का घर 100 करोड़ का बनाया जाएगा

प्रतापगढ़ : इनामी बदमाश सभापति यादव के लिए सोशल साइट पर तमाम कमेंट जारी होते रहते हैं। इन्हीं में से एक सोमवार को भी जारी हुआ। अरविद यादव नाम के एक शख्स ने लोगों से अपने अपील में कहा है कि सभापति यादव का घर तोड़ा गया है। शासन-प्रशासन के इस निर्णय का वह सम्मान करता है। सभापति यादव को भाई बताते हुए यह भी वह बताने की कोशिश करता है कि किस तरह गिरफ्तारी के विरोध में सभापति के घर पर समाज के हजारों लोग गए थे। वह भी गया था। उसे जेल भी भेजा गया। शासन-प्रशासन के निर्णय का वह सम्मान करता है। वह आगे अपनी अपील में कहता है कि सुनो, जौनपुर और प्रतापगढ़ के हर यादव अपने-अपने घर से 100-100 रुपये भाई सभापति यादव के घर के लिए भेजो। 100 करोड़ का घर बनाया जाएगा। यदि समाज साथ नहीं दिया तो वह स्वयं ही इतना सक्षम है कि सभापति यादव के घर की कीमत से डबल पैसा लगा देगा। सोशल साइट पर जारी इस तरह की अपील को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। एसपी अनुराग आर्य ने इस मामले में बताया कि इस प्रकरण में विधिक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.