Move to Jagran APP

पेयजल टंकी का हुआ भूमि पूजन, मिलेगा शुद्ध पानी

क्षेत्र के राजमतीपुर गांव में सोमवार को क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा स्वीकृति कराई गई ग्रामीण पेयजल समूह योजना के तहत दो करोड़ 62 लाख 84 हजार लागत की पेयजल टंकी के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने भूमिपूजन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 10:26 PM (IST)
पेयजल टंकी का हुआ भूमि पूजन, मिलेगा शुद्ध पानी
पेयजल टंकी का हुआ भूमि पूजन, मिलेगा शुद्ध पानी

सांगीपुर : क्षेत्र के राजमतीपुर गांव में सोमवार को क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा स्वीकृति कराई गई ग्रामीण पेयजल समूह योजना के तहत दो करोड़ 62 लाख 84 हजार लागत की पेयजल टंकी के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने भूमिपूजन किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस पेयजल योजना के जरिए क्षेत्र के कई पुरवों को शुद्ध पीने के पानी के लिए 22.32 किलोमीटर की पाइप लाइन बिछेगी। ग्रामीण क्षेत्र में शुद्ध पेयजल के प्रबंध का उद्देश्य लोगों का मजबूत स्वास्थ्य तथा समग्र विकास का मूल लक्ष्य हासिल करना है। सीडब्लूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने इस बात पर भी जोर दिया कि पीने के पानी की शुद्धता से ही मानव शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी बढ़ोत्तरी की जा सकती है। रामपुरखास में विधायक मोना द्वारा पेयजल तथा सडक और शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र मे निरंतर जारी बहुउद्देशीय वृहद परियोजनाओं के निरंतर संचालन से यह क्षेत्र प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ विकसित क्षेत्र बन जाएगा। कोरोना काल में जारी विधायक तथा उनके मिशन की मजबूती के साथ विकास को भी गतिशील बनाए रखना ही सर्वोच्च प्राथमिकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू व संचालन रामबोध शुक्ल ने किया। संयोजक दशरथ सिंह ने ग्रामीणों की ओर से विकास परियोजना की सौगात के लिए प्रमोद तिवारी का सारस्वत सम्मान किया। इसके पूर्व किशुनगढ़ गांव के लोगों को भी क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से स्वीकृत कराई गई पेयजल योजना के तहत प्रमोद तिवारी ने विधायक आराधना की ओर से एक करोड़ नब्बे लाख सत्ताइस हजार की पेयजल टंकी परियोजना का विधिविधान से भूमिपूजन किया। यहां आयोजित समारोह को भी संबोधित करते हुए श्री तिवारी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि क्षेत्रीय विकास के लिए प्रत्येक गांव व पुरवों तथा मजरों को विकास के हर संसाधन से लैस किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि लोगों के मान-सम्मान को प्राथमिकता देते हुए रामपुरखास में विकास की समानता ही इसकी विशिष्ट पहचान बनाया करती है। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य सुधाकर पांडेय व रामबोध शुक्ला ने किया। इस मौके पर चंद्रभान सिंह, रामशरण शुक्ल, बुधलाल यादव, बुधलाल यादव, रामकृपाल यादव, निजाम अशरफ, संतोष सिंह, शैलेंद्र सिंह, आशीष पांडेय, अभिषेक, माताबक्श, राजेश, रामकुबेर मौर्य, कुंवर बहादुर सिंह, लालगंज प्रमुख ददन सिंह, पप्पू तिवारी, छोटेलाल सरोज, अंबुज मिश्र एवं अंशुमान तिवारी आदि रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.