Move to Jagran APP

प्रमोद तिवारी पर की अभद्र टिप्पणी, मुकदमा दर्ज न करने पर नपे एसओ

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व उनकी विधायक बेटी मोना के खिलाफ सोशल मीडिया पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मुकदमा दर्ज न करने पर सांगीपुर के प्रभारी एसओ लाइन हाजिर कर दिए गए। हालांकि बाद में अलग-अलग मामलों में सांगीपुर पुलिस ने दो आरोपितों व उदयपुर पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 09:07 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:09 AM (IST)
प्रमोद तिवारी पर की अभद्र टिप्पणी, मुकदमा दर्ज न करने पर नपे एसओ
प्रमोद तिवारी पर की अभद्र टिप्पणी, मुकदमा दर्ज न करने पर नपे एसओ

संवाद सूत्र, सांगीपुर, प्रतापगढ़ : कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व उनकी विधायक बेटी मोना के खिलाफ सोशल मीडिया पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मुकदमा दर्ज न करने पर सांगीपुर के प्रभारी एसओ लाइन हाजिर कर दिए गए। हालांकि बाद में अलग-अलग मामलों में सांगीपुर पुलिस ने दो आरोपितों व उदयपुर पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

सांगीपुर थाना क्षेत्र के कटरा बूबूपुर गांव निवासी धर्मेंद्र सिंह पुत्र रवींद्र बहादुर सिंह ने गुरुवार को सांगीपुर के प्रभारी एसओ राम प्रवेश यादव को दी गई तहरीर में आरोप लगाया था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के खिलाफ प्राशू सिंह पुत्र विनोद सिंह निवासी टोडरपुर, सांगीपुर व विपिन सिंह पुत्र राम बहादुर सिंह निवासी आमीशंकरपुर, उदयपुर ने सोशल मीडिया व फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। यह कहा था कि कांग्रेस नेता पर जातिगत व अमर्यादित टिप्पणी करके आरोपितों ने कोरोना महामारी में शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया हैं। दो बिरादरी के लोगों को आपस में लड़ाने का प्रयास किया है। इससे कांग्रेस नेता के समर्थकों की भावनाएं आहत हुई हैं।

आरोपित प्राशू ने कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के साथ उनकी विधायक बेटी व कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के प्रति भी आपत्तिजनक टिप्पणी करके आपराधिक षडयंत्र किया। यह तहरीर मिलने के बाद भी जांच के नाम पर प्रभारी एसओ राम प्रवेश यादव ने आरोपितों पर मुकदमा दर्ज नहीं किया। मामला संज्ञान में लाए जाने पर एसपी अभिषेक सिंह ने प्रभारी एसओ राम प्रवेश यादव को लाइन हाजिर कर दिया। उनकी जगह एसआइ प्रमोद सिंह को प्रभारी एसओ बनाया गया है।

इसके बाद सांगीपुर पुलिस ने धर्मेंद्र सिंह की तहरीर पर आरोपित प्राशू सिंह व विपिन सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। दूसरी ओर उदयपुर पुलिस ने दलापटी निवासी नरेंद्र मिश्र की तहरीर पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व उनकी विधायक बेटी आराधना मिश्रा मोना के खिलाफ सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोपित गोलू पुत्र महेंद्र बहादुर सिंह निवासी आहरबीहर, उदयपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बारे में सांगीपुर के प्रभारी एसओ प्रमोद सिंह व उदयपुर के एसओ सुभाषचंद्र ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है।आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपित भाजपा नेता नागेश प्रताप सिंह उर्फ छोटे सरकार के समर्थक बताए जाते हैं। ब्लाक प्रमुख के चुनाव में ब्लाक कार्यालय के बाहर कांग्रेस और भाजपा नेता रमेश सिंह के समर्थक में हुई मारपीट में इन आरोपितों का भी नाम चर्चा में था।

-------

इस मामले में कुछ मालूम नहीं है। कार्यकर्ताओं ने मुकदमा लिखाया है। गाली गलौच की भाषा ठीक नहीं है। कुछ लोग फेसबुक या सोशल मीडिया पर इस तरह की भाषा का प्रयोग क्यों कर रहे हैं, समझ से परे है। कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसे लोगों से सतर्क रहें और शांति बनाए रखें। पुलिस अपना काम कर रही है

-प्रमोद तिवारी, पूर्व राज्यसभा सदस्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.