मरणासन्न करने के दो आरोपितों को पांच वर्ष की कैद

प्रतापगढ़ अपर सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार तिवारी ने जमीन के विवाद में लाठी-डंडे से पीटकर

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:20 PM (IST)
मरणासन्न करने के दो आरोपितों को पांच वर्ष की कैद

प्रतापगढ़ : अपर सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार तिवारी ने जमीन के विवाद में लाठी-डंडे से पीटकर मरणासन्न करने के दो आरोपितों को ने पांच साल की कैद और 12-12 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

कंधई थाना क्षेत्र के देवनमऊ गांव की 29 सितंबर 2012 की घटना थी। वादी वसीउल्ला के मुताबिक उसने अपने खेत में मकान बना रखा था। आरोप है कि गांव के मोहम्मद जुबेर व उसके बेटे कलीमुल्ला, मुहीबउल्ला, मोहम्मद रशीद मकान की पिछली दीवार को गिरा रहे थे। वसीउल्ला की मां कमरुल निशा ने दीवार गिराने से मना किया तो विपक्षियों ने उसे लाठी डंडे से मारा पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई थी। बीच बचाव करने पहुंची वसीउल्ला की बहन नसीमा को भी हमलावरों ने मारा-पीटा था।

वादी की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना किया और मोहम्मद जुबेर, कलीम उल्ला व मुहीबउल्ला के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल किया था। यह मामला अपर सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार तिवारी की कोर्ट में विचाराधीन था। मुकदमे के दौरान मोहम्मद जुबेर की मौत हो गई थी। इसलिए उसके खिलाफ मुकदमा समाप्त कर दिया गया था। कलीम उल्ला व मुहीबउल्ला को इस मामले में दोषी पाते हुए कोर्ट ने पांच वर्ष के कारावास व 12-12 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया। राज्य की ओर से पैरवी सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता रवींद्र बहादुर सिंह ने की।

- तीसरे दिन भी नही लग सका ई रिक्शा चालक का सुराग : गायब ई रिक्शा चालक का तीसरे दिन भी सुराग नहीं लग सका है। पुलिस व स्वजन तलाश में जुटे हुए हैं। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के जमेठी गांव निवासी प्रेम साहू का बेटा मुकेश साहू ई रिक्शा चलाता है। वह बीते बुधवार को ई रिक्शा लेकर सामान छोड़ने के लिए हीरागंज कहकर घर से निकला था। वह वापस घर नहीं लौटा। इससे स्वजन परेशान हो उठे। काफी खोजबीन के दौरान उसका ई रिक्शा कोतवाली क्षेत्र के आमामऊ के पास लावारिश हालत में मिल गया, लेकिन मुकेश का कहीं पता नहीं चला। ऐसे में स्वजन अनहोनी की आशंका से परेशान हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ई रिक्शा को लेकर थाने चली आई। पुलिस ने स्वजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुट गई है। मुकेश के मोबाइल की आखिरी लोकेशन टिकरिया गांव के पास मिली है। शुक्रवार को पुलिस व स्वजन आमामऊ व टिकरिया के आसपास उसकी खोजबीन करते रहे। इस बाबत कोतवाल प्रदीप कुमार का कहना है कि युवक की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे बरामद कर लिया जाएगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept