Move to Jagran APP

कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग कर रहा जागरूक

कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव को लेकर तहसील लालगंज क्षेत्र के कई सीएचसी व पीएचसी केंद्रों पर 60 वर्ष के ऊपर तथा 45 से 59 वर्ष की आयु के गंभीर बीमार लोगों को कोरोना का निश्शुल्क टीका लगाया जा रहा है। इसे लेकर स्थानीय चिकित्सा विभाग की ओर से लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है। सीएचसी लालगंज अधीक्षक डॉ. अरविद गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों व सोशल मीडिया में जरिये लोगों को कोरोना टीका के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 10:31 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग कर रहा जागरूक
कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग कर रहा जागरूक

संसू, लालगंज : कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव को लेकर तहसील लालगंज क्षेत्र के कई सीएचसी व पीएचसी केंद्रों पर 60 वर्ष के ऊपर तथा 45 से 59 वर्ष की आयु के गंभीर बीमार लोगों को कोरोना का निश्शुल्क टीका लगाया जा रहा है। इसे लेकर स्थानीय चिकित्सा विभाग की ओर से लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है। सीएचसी लालगंज अधीक्षक डॉ. अरविद गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों व सोशल मीडिया में जरिये लोगों को कोरोना टीका के प्रति जागरूक किया जा रहा है। लोगों को इस टीके की उपयोगिता व किसी प्रकार से कोई नुकसान न होने की बात भी समझाई जा रही है। अधीक्षक ने बताया कि कोरोना का टीकाकरण प्रत्येक सोमवार, गुरुवार व शुक्रवार को लालगंज ट्रामा सेंटर समेत पीएचसी रानीगंज कैंथोला, पीएचसी पहाड़पुर, पीएचसी रायपुर तियाई, कैंथोला एवं सीएचसी सांगीपुर में लगाया जा रहा है। टीका लगवाने आने वालों से भी अपील की जा रही है कि वह क्षेत्र के लोगो को कोरोना महामारी से बचने के लिए टीका लगवाने की अनिवार्यता एवं टीका लगवाने से कोई भी समस्या न होने की बात को समझाएं। टीकाकर्ण हेतु आधार कार्ड या पैन कार्ड साथ लाना होगा। अधीक्षक ने बताया कि इस तरह लोगों को कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

loksabha election banner

------------

65 ग्रामीणों का हुआ टेस्ट

संसू, दीवानगंज : सीएचसी बाबाबेलखर नाथ धाम में सोमवार को कैंप लगाकर सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 65 ग्रामीणों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें सभी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के संभावित लक्षण को देखते हुए 31 लोगों का स्वास्थ्य कर्मियों ने आरटी पीसीआर सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा। एंटीजन टेस्ट में ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण न मिलने पर जांच कराने आए लोगों के साथ ही क्षेत्र के लोग और स्वास्थ्य कर्मियों ने राहत की सांस ली। सीएचसी के अधीक्षक डॉ नीरज सिंह, बीपीएम लोकेश श्रीवास्तव, लैब टेक्नीशियन दिलीप गुप्ता, फार्मासिस्ट सोमेश्वर गुप्ता, बीसीपीएम अमित सिंह, डॉ महेंद्र सिंह, शुशील तिवारी, संजय पटेल आदि स्वास्थ्य कर्मियों ने जांच में सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.