Move to Jagran APP

जिले को बनाया हाल्ट, प्रयागराज जाएंगी 10 हजार महिलाएं

प्रतापगढ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिसंबर को प्रयागराज आ रहे हैं। कार्यक्रम में शामिल हो

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 09:50 PM (IST)
जिले को बनाया हाल्ट, प्रयागराज जाएंगी 10 हजार महिलाएं
जिले को बनाया हाल्ट, प्रयागराज जाएंगी 10 हजार महिलाएं

प्रतापगढ़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिसंबर को प्रयागराज आ रहे हैं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जनपद के अलावा अमेठी, सुलतानपुर, रायबरेली, बस्ती, गोंडा सहित दर्जनभर से अधिक जिलों की समूह की महिलाएं जाएंगी। जनपद के आसपास के दर्जनभर जिलों की महिलाओं को एक दिन पहले जिले में चयनित स्थानों पर रोका जाएगा। उनके रहने, खाने, परिवहन आदि की व्यवस्था महकमा करेगा। कार्यक्रम के दिन सुबह सात बजे सभी की कार्यक्रम स्थल पर रवानगी होगी। इसे लेकर दिन रात तैयारियां चल रहीं हैं। प्रधानमंत्री के प्रयागराज आने को लेकर जिले के भी अफसर सतर्क हो गए हैं। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन विभाग को यह जिम्मेदारी दी गई है कि स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को कार्यक्रम स्थल पर भेजा जाना है।इसके अलावा सभी बीसी सखी व सामुदायिक शौचालय का संचालन करने वाली महिलाओं को खासतौर पर ले जाने की कवायद चल रही है।केवल प्रतापगढ़ जिले से ही करीब तीन हजार महिलाओं को कार्यक्रम स्थल पर ले जाने की योजना है। इसके अलावा आसपास जिलों से भी समूह की महिलाओं को प्रयागराज ले जाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए जिले के कुछ मैरिज हॉल, लॉज व अन्य स्थानों पर रोका जाएगा। रहने, खाने आदि का भी इंतजाम किया जा रहा है। डीसी एनआरएलएम डॉ. एनएन मिश्रा ने बताया कि जोरों से तैयारियां चल रही है। समूह की महिलाओं को प्रयागराज जाने की सूचना दी जा रही है।

loksabha election banner

---

अफसरों ने ली प्रगति की जानकारी

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रोजाना निदेशक, अपर मुख्य सचिव सहित अफसर यहां के विभागीय अफसरों के अलावा अन्य से प्रगति की समीक्षा वर्चुवल के जरिए कर रहे हैं। शनिवार को भी अफसरों ने तैयारियों की समीक्षा की। डीसी एनआरएलएम को सचेत करते हुए कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही माफ नहीं की जाएगी।

--

जिला मिशन प्रबंधकों समेत को दी जिम्मेदारी

प्रयागराज में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए समूह की महिलाओं के अलावा जिला मिशन प्रबंधकों व ब्लाक मिशन प्रबंधकों का भी जिम्मेदारी दी जा रही है। महिलाओं को फोन करके सूचना भी दी जा रही है। उनसे यह कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.