Move to Jagran APP

सड़क हादसों से बचना है तो करें ट्रैफिक नियमों का पालन Prayagraj News

यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं उनके लिए भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इसके पीछे सरकार की मंशा यही है कि हादसे कम से कम हों।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 10:11 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 10:11 PM (IST)
सड़क हादसों से बचना है तो करें ट्रैफिक नियमों का पालन Prayagraj News
सड़क हादसों से बचना है तो करें ट्रैफिक नियमों का पालन Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : सड़क हादसों में कमी लाने के लिए परिवहन और पुलिस विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। सोमवार से इसकी शुरुआत संभागीय परिवहन कार्यालय में गोष्ठी के साथ हुई। वक्ताओं ने कहा कि यातायात नियमों का पालन कर सड़क हादसों से बचा जा सकता है।

loksabha election banner

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने कहाकि लोग सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करें। इससे हादसों में कमी लाई जा सकती है। जो लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं, उनके लिए भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इसके पीछे सरकार की मंशा यही है कि हादसे कम से कम हों। आरटीओ प्रवर्तन राजकुमार सिंह ने कहा कि हादसों में कमी लाने के लिए लोगों की जागरूकता पर विशेष जोर दिया जा रहा है। कार्रवाई भी की जाती है लेकिन लोग खुद समझ लें तो बेहतर होगा। एआरटीओ प्रवर्तन भूपेश कुमार गुप्ता ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं। इससे हादसे होने पर जान जाने का खतरा नहीं रहता।

नए मोटरयान अधिनियम  के बारे में दी जानकारी :

एआरटीओ प्रवर्तन अलका शुक्ला ने नए मोटरयान अधिनियम के संबंध में जानकारी दी। एआरटीओ सुरेश कुमार मौर्य ने बताया कि सड़क पर चलने से पहले वाहन को अच्छी तरह चेक कर लें और कागजात पूरे ले लें। कई बार वाहनों में गड़बड़ी के चलते हादसे हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। कार्यक्रम में आरटीओ प्रशासन डीके सिंह, अजय कुमार हेला, सुरेन्द्र सिंह, संजय गुप्ता आदि थे। दूसरी ओर एसपी ट्रैफिक के निर्देश पर चौराहे-चौराहे पर लोगों को ट्रैफिक रूल के प्रति जागरूक किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.