Move to Jagran APP

पशुशाला में लगाई आग, पांच मवेशियों की मौत

पशुशाला में अराजकतत्वों ने रंजिशन आग लगा दिया। इससे पांच मवेशियों की मौत हो गई। पीड़ित ने घटना की नामजद तहरीर पुलिस को दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 11:03 PM (IST)
पशुशाला में लगाई आग, पांच मवेशियों की मौत
पशुशाला में लगाई आग, पांच मवेशियों की मौत

कुंडा : पशुशाला में अराजकतत्वों ने रंजिशन आग लगा दिया। इससे पांच मवेशियों की मौत हो गई। पीड़ित ने घटना की नामजद तहरीर पुलिस को दी है।

loksabha election banner

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के चिरंजीव का पुरवा गांव निवासी नोखे लाल सरोज बीते सोमवार की रात घर के अंदर खाना खाकर स्वजनों के साथ सो रहा था। देर रात अराजकतत्वों ने उसकी पशुशाला में आग लगा दिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप पकड़ा तो पशुशाला में बंधी तीन गाय, एक बकरी व एक पड़िया की झुलसकर मौत हो गई। आग की बढ़ती लपटों को देखकर ग्रामीणों ने शोर मचाया तो परिवार के लोग घर से निकलकर बाहर आए और ग्रामीणों के साथ आग बुझाने का प्रयास करने लगे। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। इसमें मवेशियों के साथ ही गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो गया। पीड़ित नोखे लाल ने घटना की नामजद तहरीर पुलिस को दी है। एसओ अशुतोष त्रिपाठी का कहना है कि तहरीर मिली है, जांच कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

आग से बेघर हुआ परिवार

संसू, लालगंज : कोतवाली के कोटवा शुकुलपुर के बरेंद गांव में सोमवार रात आग लगने से पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया। गांव निवासी कालीचरन के बेटे उमेश कुमार मिश्र के घर में सोमवार रात लगी आग में सारी गृहस्थी नष्ट हो गई। परिवार के लोगों के सामने रहने खाने का संकट खड़ा हो गया है।

बंधन बैंक के कर्मी से लूट में पुलिस के हाथ खाली

संसू, पट्टी : महिला स्वयं सहायता समूह से रुपये लेकर वापस लौट रहे बंधन बैंक के कर्मी से पट्टी कोतवाली क्षेत्र के गौहानी-सदहा मार्ग पर 82 हजार रुपये की लूट के मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस अभी बदमाशों को नहीं पकड़ सकी। 27 नवंबर को हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव के दुर्गेंद्र प्रताप सिंह बंधन बैंक पट्टी का महिला स्वयंसहायता समूह से पैसा इकट्ठा कर गौहानी गांव होते हुए पट्टी आ रहा था। गौहानी गांव के समीप एक बाइक पर सवार दो युवकों ने तमंचा सटाकर उसका बैग छीन लिया। पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात बाइक सवार लुटेरों के खिलाफ पट्टी कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था।

मामले में सक्रिय हुई पुलिस लुटेरों की सुरागकसी के लिए देवसरा थाना क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांवों में दबिश देकर बदमाशों की तलाश कर रही है। इसी के साथ ही पुलिस सर्विलांस के द्वारा टावर लोकेशन व संदिग्ध लोगों के मोबाइल सीडीआर से भी बदमाशों के सुरागकसी में जुटी हुई है। कोतवाल नरेंद्र सिंह का कहना है कि मामले में जांच चल रही है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.