Move to Jagran APP

विकास भवन के पीछे से हटेगा डीएसओ कार्यालय

प्रतापगढ़ डीएसओ कार्यालय किराये के भवन में चल रहा है। जगह के अभाव व रास्ते में जलभराव ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 10:14 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 10:14 PM (IST)
विकास भवन के पीछे से हटेगा डीएसओ कार्यालय
विकास भवन के पीछे से हटेगा डीएसओ कार्यालय

प्रतापगढ़ : डीएसओ कार्यालय किराये के भवन में चल रहा है। जगह के अभाव व रास्ते में जलभराव होने से अफसर व कर्मियों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। यहां तक कि आए दिन आवेदक व कोटेदार पानी में फिसलकर गिर रहे हैं। अब तक स्टाफ व कोटेदार अपनी बाइक व कार दूर खड़ी करके कार्यालय में आते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए विभाग ने कार्यालय को छोड़ने के लिए डीएम समेत अफसरों को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

इन दिनों डीएसओ कार्यालय विकास भवन के पीछे के बिल्डिंग में किराए पर है। इसी परिसर में सीडीपीओ सदर व कौशल विकास मिशन का केंद्र भी है। डीएसओ कार्यालय जहां पर वहां आए दिन चोरी की घटनाएं हो रहीं हैं। यहां तक कि कार्यालय में आने वाले रास्ते में जलभराव है। बाइक व साइकिल से आने वालों को काफी दिक्कतें होती हैं। कार्यालय में महज चार कमरा है। ऐसे में वहां कर्मचारी बड़ी मुश्किल में काम कर रहे हैं। आए दिन हो रही समस्या से अफसर व कर्मी परेशान हैं। ऐसे में डीएसओ रीना कुमारी ने यह निर्णय लिया है कि कार्यालय को यहां से हटाया जाएगा। कार्यालय को शिफ्ट करने के लिए एक भवन की तलाश हो रही है। डीएसओ ने बताया कि जगह काफी कम है। कामकाज होने में काफी दिक्कतें आ रहीं हैं। भवन ढूंढा जा रहा है।

- डीएम को लिखा पत्र

कार्यालय में जगह के अभाव में हे रही समस्या को लेकर डीएसओ ने डीएम को पत्र लिखा है। वहां से भी कार्यालय दूसरी जगह खोलने के लिए इशारा हो चुका है। विभाग का मानना है कि हर माह 10 हजार रुपये किराया दिया जा रहा है। ऐसे में इससे अच्छा भवन व जगह मिल सकती है।

- केबल व लाइट खोल ले गए चोर

कार्यालय परिसर में विभाग की लगी कई मीटर केबल भी चोर चुरा ले गए। चोरी की कई घटनाएं यहां हो चुकी हैं। पानी की टोटी तक चोर खोल ले गए हैं। शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.