Move to Jagran APP

अपना दल विधायक से मांगी गई तीन करोड़ रुपया की रंगदारी, आल्लाह के नाम से मिला पत्र

प्रतापगढ सदर विधानसभा से निर्वाचित अपना दल के विधायक संगम लाल गुप्ता से तीन करोड़ रुपया की रंगदारी मांगी गई है। दस दिन के भीतर पैसा न पहुंचाने पर जान से मारने की धमकी दी गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:07 PM (IST)
अपना दल विधायक से मांगी गई तीन करोड़ रुपया की रंगदारी, आल्लाह के नाम से मिला पत्र
अपना दल विधायक से मांगी गई तीन करोड़ रुपया की रंगदारी, आल्लाह के नाम से मिला पत्र

प्रतापगढ़ (जेएनएन)। प्रतापगढ़ सदर से अपना दल के विधायक संगम लाल गुप्ता से बड़ी रंगदारी मांगी गई है। दस दिन में रंगदारी का तीन करोड़ रुपया न देने की स्थिति में उनकी हत्या कर दी जाएगी। पत्र भेजने वाले से अपना नाम आल्लाह लिखा है।

loksabha election banner

प्रदेश की प्रतापगढ सदर विधानसभा सीट से निर्वाचित अपना दल के विधायक संगम लाल गुप्ता से तीन करोड़ रुपया की रंगदारी मांगी गई है। उन्हें दस दिन के भीतर पैसा न पहुंचाने पर जान से मारने की धमकी दी गई है।धमकी उन्हें हिंदी में एक पत्र भेज कर दी गई है। जिसमें पत्र भेजने वाले का नाम 'आल्लाह' लिखा है। इससे पहले भी विधायक संगम लाल गुप्ता को मोबाइल पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। अब इस मामले में संज्ञान लेकर पुलिस अधीक्षक रंजन वर्मा ने मुकदमा दर्ज कर दो टीम जांच के लिए लगा दी हैं। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा में दो अतिरिक्त गनर भी तैनात किए गए हैं। 

रंगदारी देने के लिए जगह और नाम बाद में बताने का जिक्र खत में है। इस पत्र में धमकी देने वाले ने यह भी कहा है कि चाहे जितनी सुरक्षा में रहेंगे, कोई बचा नहीं पाएगा।

प्रतापगढ़ नगर कोतवाली इलाके के कटरा मेदनीगंज में अपना दल (एस) विधायक संगम लाल गुप्ता का कार्यालय है। बीती रात अज्ञात बदमाशों ने उनके कार्यालय एक पत्र डाला और वहां से फरार हो गए। कल जब विधायक का कार्यालय खुला तो कर्मचारियों की नजर वहां जमीन पर पड़े एक पत्र पर गई। कर्मचारियों ने जब उसे खोलकर पढ़ा तो वहां सनसनी फैल गई। फौरन विधायक संगम लाल गुप्ता को जानकारी दी गई।विधायक ने तुरंत एसपी से मामले की शिकायत की। इसके बाद एसपी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।

धमकी भरा पत्र हिंदी भाषा में है। उसे नीले पेन से लिखा गया है। पत्र में विधायक से तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। उसमें लिखा है कि अगर दस दिन में पैसा नहीं दिया तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। पत्र के अंत में नीचे की तरफ आल्लाह लिखा हुआ है। पूरे पत्र को लाल पेन से क्रॉस किया गया है।

इससे पहले भी विधायक संगम लाल को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस संबंध में लखनऊ के थाना में केस भी पंजीकृत कराया गया था। अब इस धमकी भरे पत्र से विधायक के समर्थकों में खासा रोष है।

पुलिस अधीक्षक रंजन वर्मा का कहना है कि किसी अज्ञात ने विधायक को चिठ्ठी भेजी है। जिसमें तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। पुलिस की कई टीम लगाई गई हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। इस प्रकरण में जल्द ही आरोपियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया जांच की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.