Move to Jagran APP

चिलचिलाती धूप में नामांकन पत्रों की खरीद के लिए उमड़े दावेदार

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की बिक्री के तीसरे दिन गुरुवार को गौरा व शिवगढ़ ब्लाकों में नामांकन पत्रों की खरीद के लिए दावेदारों की खूब भीड़ उमड़ी। सुबह 11 बजे से लेकर शाम तीन बजे तक नामांकन पत्र खरीदने के लिए दावेदार काउंटर की खिड़की पर डटे रहे। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही। इसी क्रम में गौरा ब्लाक में गुरुवार को 11 बजे काउंटर पर नामांकन पत्रों की बिक्री शुरु हुई तो घंटे भर में ही भारी भीड़ काउंटर पर लग गई। भीड़ बढ़ने के कारण सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फतनपुर पुलिस को सूचना दी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 11:05 PM (IST)
चिलचिलाती धूप में नामांकन पत्रों की खरीद के लिए उमड़े दावेदार
चिलचिलाती धूप में नामांकन पत्रों की खरीद के लिए उमड़े दावेदार

संवाद सूत्र रानीगंज/गौरा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की बिक्री के तीसरे दिन गुरुवार को गौरा व शिवगढ़ ब्लाकों में नामांकन पत्रों की खरीद के लिए दावेदारों की खूब भीड़ उमड़ी। सुबह 11 बजे से लेकर शाम तीन बजे तक नामांकन पत्र खरीदने के लिए दावेदार काउंटर की खिड़की पर डटे रहे। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही। इसी क्रम में गौरा ब्लाक में गुरुवार को 11 बजे काउंटर पर नामांकन पत्रों की बिक्री शुरु हुई तो घंटे भर में ही भारी भीड़ काउंटर पर लग गई। भीड़ बढ़ने के कारण सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फतनपुर पुलिस को सूचना दी गई। यहां उप निरीक्षक विनय सिंह, कांस्टेबल विवेक सिंह, विपिन यादव मौके पर पहुंचे और भीड़ को लाइन में कराया, तब जाकर स्थिति ठीक हो पाई। तेज धूप में भी दावेदार खिड़की पर अपने-अपने नामांकन पत्रों की खरीद के लिए डटे रहे। भीड़ इतनी ज्यादा रही कि कर्मचारी भी हैरान दिखे। निर्वाचन अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार को गौरा ब्लाक में ग्राम प्रधान के 306 बीडीसी के 136 व सदस्य के लिए 85 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। शिवगढ़ ब्लाक में भी नामांकन पत्रों की खरीद के लिए काउंटर पर भीड़ जमा रही निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार चौरसिया ने बताया कि प्रधान के पद के लिए 241, बीडीसी के 90, व ग्राम पंचायत सदस्य के 29 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

loksabha election banner

------- एसडीएम, सीओ ने किया निरीक्षण

फोटो- 01 पीआरटी- 60

संसू, कुंडा: पंचायत चुनाव का बिगुल फुंकते ही प्रत्याशी मैदान में नजर आने लगे हैं। वहीं ब्लाक मुख्यालयों पर नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई है। पर्चाें की खरीददारी के लिए गुरूवार को दिनभर ब्लॉक में भीड़भाड़ जुटी रही। हालांकि आठ अप्रैल से नामांकन दाखिल किया जाएगा। कुंडा ब्लाक में दूसरे दिन कुल 759 पर्चाें की बिक्री हुई है। इसमें सर्वाधिक पर्चे प्रधान पद के लिए खरीदे गए हैं। इनमें बीडीसी के लिए 130, प्रधान पद के लिए 503 पर्चे व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 126 पर्चे खरीदे गए। बीडीसी, ग्राम प्रधान पद और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए नामांकन को ब्लॉक में अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। सुरक्षा के ²ष्टिगत पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। दोपहर में एसडीएम जल राजन चौधरी व सीओ कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार ने ब्लाक पहुंचकर काउंटरों पर बिकने वाले नामांकन पत्रों की जांच की। एआरओ जिला कृषि अधिकारी अश्वनी कुमार सिंह ने बताया कि प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए कुल 759 पर्चे खरीदे गए। परियावां संवादसूत्र के अनुसार कालाकांकर ब्लाक मुख्यालय पर पहले दिन प्रधान पद के लिए 502, बीडीसी पद के लिए 114, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 125 नामांकन पत्र खरीदे गए। बाबागंज संवाद सूत्र के अनुसार प्रधान पद के लिए 441 व क्षेत्र पंचायत के लिए 159 व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 180 पत्र बिके। बाघराय संवाद सूत्र के अनुसार ब्लाक मुख्यालय बिहार में नामांकन फार्म लेने के लिए सुबह से ही भीड़ लगी रही। शाम चार बजे तक प्रधान पद के लिए 414, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 177 व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 132 फार्म खरीदें गए।

-----------------

बाबाबेलखर नाथ धाम ब्लाक में तीसरे दिन बिके 324 नामांकन पत्र

संसू,दीवानगंज : बाबाबेलखर नाथ धाम ब्लाक पर तीसरे दिन गुरुवार को हो रहे पंचायत चुनाव के लिए ग्राम प्रधान,बीडीसी सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए कुल 324 नामांकन पत्र खरीदे गए।इस दौरान यहां आरओ पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता ओम प्रकाश सिंह की देखरेख में ग्राम प्रधान पद के लिए 186, बीडीसी सदस्य के लिए 87और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 51 लोगों द्वारा ब्लाक प्रांगण में लगे काउंटर से नामांकन पत्र खरीदा गया। इस अवसर पर बीडीओ उमेश यादव, एडीओ पंचायत प्यारे लाल सरोज, अरुणेश तिवारी,राहुल श्रीवास्तव,वीडीओ प्रदुम्न कुमार,विनीत सिंह, धर्मराज पटेल, अरविन्द सिंह सहित अन्य ब्लाक कर्मी व्यवस्था में लगे रहे।

--------

पंचायत चुनाव को लेकर दो हजार पाबंद

संसू,दीवानगंज : पंचायत चुनाव को देखते हुए कंधई पुलिस ने थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अराजक तत्वों सहित संभावित उम्मीदवारों पर दबाव बनाने के लिए उन पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान जहां कंधई पुलिस ने थाना क्षेत्र के 55 लोगों पर 110जी और 16लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी है। वहीं क्षेत्र के 2200 लोगों पर पाबंदी की कार्रवाई की है। एसओ कंधई नीरज वालिया ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 16 लोगों पर गुंडा एक्ट, 55 लोगों पर 110जी और 2200 लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.