Move to Jagran APP

प्रशिक्षणस्थल जीआइसी का सीडीओ ने किया निरीक्षण

बुधवार से मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण शहर के संत अंथोनी इंटर कालेज एवं राजकीय इंटर कालेज में शुरू हो रहा है। मंगलवार को सीडीओ प्रभारी अधिकारी कार्मिक अश्वनी कुमार पांडेय ने प्रशिक्षण स्थल राजकीय इंटर कॉलेज और अंथोनी इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान सीडीओ ने कार्मिकों की सहायता के लिए बनाए गए हेल्प डेस्कअनाउंस सिस्टमप्रत्येक कक्ष में प्रोजेक्टर की व्यवस्थापेयजल की व्यवस्था जेनरेटर आदि की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। प्रशिक्षण कुशलता पूर्वक संपन्न कराने को आवश्यक निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 11:02 PM (IST)
प्रशिक्षणस्थल जीआइसी का सीडीओ ने किया निरीक्षण
प्रशिक्षणस्थल जीआइसी का सीडीओ ने किया निरीक्षण

संवादसूत्र, प्रतापगढ़ : बुधवार से मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण शहर के संत अंथोनी इंटर कालेज एवं राजकीय इंटर कालेज में शुरू हो रहा है। मंगलवार को सीडीओ प्रभारी अधिकारी कार्मिक अश्वनी कुमार पांडेय ने प्रशिक्षण स्थल राजकीय इंटर कॉलेज और अंथोनी इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान सीडीओ ने कार्मिकों की सहायता के लिए बनाए गए हेल्प डेस्क,अनाउंस सिस्टम,प्रत्येक कक्ष में प्रोजेक्टर की व्यवस्था,पेयजल की व्यवस्था, जेनरेटर आदि की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। प्रशिक्षण कुशलता पूर्वक संपन्न कराने को आवश्यक निर्देश दिया। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी ओ पी मिश्रा, प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश, बीएसए अशोक कुमार सिंह, अंथोनी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य फादर आनंद कुमार जॉन, जीआइसी के प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह, जीजीआइसी बरहदा के प्रधानाचार्य डॉ. विध्याचल सिंह, डॉ. मो. अनीस आदि रहे।

prime article banner

---------

सूची में दूसरे गांव के वोटरों का नाम, हुई शिकायत

संवादसूत्र, प्रतापगढ़ : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में स्थापित जनपद स्तरीय कंट्रोल रूम में पांच फोन लाइंस कर दी गई हैं। इनके नंबर इस प्रकार हैं। 05342- 221030, 05342-221032, 05342-221033, 05342-221034, 05342-221036 है। जीजीआइसी बरहदा के प्रधानाचार्य डॉ. विध्याचल सिंह ने बताया कि यहां आने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए कुल पांच टेलीफोन लाइंस कंट्रोल रूम में चालू हो गई हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को लक्ष्मणपुर के हदिराही गांव में दूसरे गांव के वोटरों का नाम वोटर लिस्ट में दर्ज होने की शिकायत आई। इस पर प्रभावी कार्रवाई के लिए लिखा गया। इसी प्रकार ग्राम अदावा बाबागंज के विपिन मौर्य ने वोटर कार्ड में उम्र गलत दर्ज होने के बारे शिकायत दर्ज कराया। इसी प्रकार ग्राम धमोहन बाबागंज के ओम प्रकाश तिवारी ने मतदाता सूची में डबल नाम दर्ज होने की शिकायत की। इन शिकायतों का निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को भेजा गया। इस अवसर पर राहुल शर्मा,राजेश कुमार पाल,अखिलेश कुमार भारती,राघवेंद्र कुमार शुक्ल, कुलदीप पटेल,शिव कुमार दुबे,राघवेंद्र तिवारी आदि उपस्थित रहे।

-------

नामांकन पत्र दाखिल के लिए पट्टी में खुलेगा 14 काउंटर

संसू, आसपुर देवसरा : ग्राम पंचायत चुनाव में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का नामांकन पत्र बुधवार से उनके ब्लॉक कार्यालय में दाखिल किया जाएगा। पट्टी ब्लॉक में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए मंगलवार को देर शाम तैयारियां पूरी कर ली गई। यहां पर प्रधान पद व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन को आठ काउंटर व बीडीसी सदस्य प्रत्याशी के नामांकन के लिए छह काउंटर खोला जाएगा। सभी काउंटरों पर संबंधित ग्राम पंचायतों के प्रत्याशियों के नामांकन पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे। पट्टी ब्लाक में कुल आठ न्याय पंचायतें हैं। सभी न्याय पंचायतों से संबंधित गांव में प्रधान पद व ग्राम पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी के नामांकन दाखिले के लिए पट्टी ब्लाक में आठ काउंटर खोले गए हैं। यहां पर कुल 63 ग्राम पंचायत है। इसी के साथ ही बीडीसी सदस्य पद के प्रत्याशी के लिए छह काउंटर खोले गए हैं। नामांकन पत्र दाखिल के दौरान ब्लॉक की सुरक्षा व्यवस्था भी काफी मजबूत रहेगी। इसके लिए यहां पर एक इंस्पेक्टर के साथ ही चार उपनिरीक्षक, एक महिला निरीक्षक, 42 मुख्य आरक्षी, 21 आरक्षी व पांच महिला आरक्षी की ड्यूटी लगाई गई है। आरओ सुजीत कुमार राय ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिले की तैयारी पूरी कर ली गई है। दीवानगंज प्रतिनिधि के अनुसार पंचायत चुनाव को लेकर बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लाक पर नामांकन दाखिल करने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मंगलवार को सुबह आठ बजे से आरओ पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता ओम प्रकाश सिंह के देखरेख में यहां बनाए गए दस काउंटर पर एक एक एआरओ की मौजूदगी में ब्लाक क्षेत्र के 78 ग्राम सभा के संभावित ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य के साथ ही ग्राम पंचायत सदस्य नामांकन दाखिल करेंगे। आरओ ने बताया कि नामांकन दाखिल करने के लिए दस काउंटर बनाए गए हैं।सुबह आठ बजे से नामांकन दाखिल किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.