Move to Jagran APP

अवैध संबंध में बाधक बनने पर हुई थी कारीगर की हत्या

धारदार हथियार से वार करके की गई कारीगर की हत्या का राजफाश करते हुए पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। कारीगर की पत्नी से अवैध संबंध को लेकर उसकी हत्या की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 09:51 PM (IST)
अवैध संबंध में बाधक बनने पर हुई थी कारीगर की हत्या
अवैध संबंध में बाधक बनने पर हुई थी कारीगर की हत्या

कुंडा : धारदार हथियार से वार करके की गई कारीगर की हत्या का राजफाश करते हुए पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। कारीगर की पत्नी से अवैध संबंध को लेकर उसकी हत्या की गई थी।

prime article banner

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के पूरे गमेलन का पुरवा (भद्दिव) गांव निवासी राम बहाल सरोज (50) पुत्र बृजलाल दिल्ली के एक होटल में कारीगर था। वह लॉकडाउन के दौरान घर चला आया था, तब से गांव में ही रहकर खेतीबारी और कैटरिग का काम करने लगा। वह 12 मार्च को मेला देखने के लिए गौरीशंकर धाम गया था। वहां से घर लौटते समय उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक के पिता बृजलाल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि मृतक की पत्नी से उसके गांव के सुरेश का अवैध संबंध था। प्रेम प्रसंग में बाधक बने राम बहाल को रास्ते से हटाने के लिए सुरेश उर्फ टोपी पुत्र कंधई निवासी गमेलन का पुरवा ने दोस्त संतराम उर्फ पुजारी पुत्र स्वर्गीय विदेंश्वरी निवासी छाछामऊ नवाबगंज और राजाराम सरोज पुत्र स्वर्गीय रमऊ निवासी लाला का पुरवा, थाना ऊंचाहार, जिला रायबरेली के साथ हत्या की योजना बनाई थी। पुलिस ने सुरेश व संतराम को रविवार को परियावां रेलवे स्टेशन के पास और राजाराम को रायबरेली जिले के अरखा तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में सुरेश उर्फ टोपी ने कबूल किया कि उसका राम बहाल की पत्नी से अवैध संबंध था। इसलिए राम बहाल को रास्ते से हटाने की योजना उसने अपने दो दोस्तों के साथ बनाई थी। शुक्रवार को वह दोनों साथी संतराम व राजाराम के साथ गौरी शंकर मेला देखने गया था। वहां पर उसने राम बहाल की पत्नी सुमन को फोन करके कहा कि राम बहाल को यह बताकर भेज दो कि खाना बनाने का आर्डर मिला है। इस पर सुमन ने पति को यह कहकर घर से भेज दिया कि जाओ खाना बनाने का आर्डर है, वहां कुछ पैसा मिल जाएगा। पत्नी पर यकीन करके राम बहाल गया। सुरेश राम बहाल को इधर-उधर टहलाता रहा। रात करीब आठ बजे चारों पैदल घर के लिए निकले थे। रास्ते में नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोथरिया गांव के सामने अदलाबाद नहर के पास सुनसान स्थान पर चापड़ से मारकर तीनों ने राम बहाल को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्यारोपितों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चापड़ को अदलाबाद नहर पुलिया के पास से झाड़ियों से बरामद कर लिया। एसओ सुभाष यादव का कहना है कि तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। उधर, रविवार को देहगरी पुल के पास राम बहाल के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

----

मृतक की पत्नी भी कटघरे में

राम बहाल की हत्या में उसकी पत्नी सुमन की भूमिका की भी पुलिस जांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार सुरेश से मोबाइल पर बात करते देख राम बहाल पत्नी को डांटता फटकारता था। यह बात सुमन को बहुत अखरती थी। सुरेश के कहने पर सुमन ने अपने पति को गौरीशंकर मेले में भेजा था, ऐसे में पुलिस को शक है कि घटना में सुमन का भी हाथ हो सकता है। एसओ सुभाष यादव का कहना है कि मृतक की पत्नी की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.