Move to Jagran APP

अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगी चीनी और चना

जिले भर के अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए एक राहत भरी खबर है। शासन की ओर से कार्डधारकों को प्रत्येक कार्ड पर एक किलो चना और तीन किलो चीनी मिलेगी। कार्डधारकों में चीनी और चना वितरण किए जाने को लेकर कोटेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा चुका है। जिले भर में 17 ब्लॉक है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 11:03 PM (IST)
अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगी चीनी और चना
अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगी चीनी और चना

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : जिले भर के अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए एक राहत भरी खबर है। शासन की ओर से कार्डधारकों को प्रत्येक कार्ड पर एक किलो चना और तीन किलो चीनी मिलेगी। कार्डधारकों में चीनी और चना वितरण किए जाने को लेकर कोटेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा चुका है। जिले भर में 17 ब्लॉक है। इसके अंतर्गत सदर, संडवा चंद्रिका, मंगरौरा, रामपुर संग्रामगढ़, मानधाता, कालाकांकर, आसपुर देवसरा, पट्टी, गौरा, शिवगढ़, रामपुर संग्रामगढ़, सांगीपुर, कुंडा सहित अन्य ब्लॉक शामिल हैं। ब्लॉक की ग्राम पंचायतों में 73 हजार 918 अंत्योदय कार्ड धारक है। इन सभी कार्डधारकों को कोटेदार में एक किलो चीनी और तीन किलो चना देंगे। गौरतलब है कि कुछ माह पहले कार्ड धारकों में वितरण किए जाने के लिए चीनी और चना मिला था। वितरण के बाद काफी सामग्री बची थी। ऐसे में शासन ने निर्णय लिया है कि होली के पर्व के पहले ही कार्डधारकों को चीनी और चने का वितरण कर दिया जाए। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी एसके पांडेय ने बताया कि प्रत्येक कार्ड धारकों को तीन किलो चना और एक किलो चीनी मिलेगी। कोटेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा चुका है। कोटा चयन के बाद भी बुलाई बैठक, डीएम से

loksabha election banner

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : कोटे का चयन स्वयं सहायता समूह के नाम हुआ। खुली बैठक में ग्रामीणों व अन्य समूहों की महिलाओं ने अपनी सहमति भी जताई, लेकिन इसके बाद भी कोटे के चयन के लिए दोबारा बैठक बुला ली गई है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश है। समूह की महिलाओं ने मामले की शिकायत डीएम से की है। कुंडा तहसील के रामदास पट्टी गांव की राबिया बेगम आदर्श आजीविका स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष हैं। उन्होंने मंगलवार को डीएम से शिकायत की। उनका कहना है कि 17 फरवरी को कोटे के आवंटन के लिए गांव के प्राथमिक विद्यालय में बैठक बुलाई गई। नामित अधिकारी के रूप में एडीओ सहकारिता आजाद सिंह, एडीओ प्रभुनाथ व सचिव राकेश कुमार बैठक में मौजूद थे। गांव के लोग व अन्य समूह की महिलाओं ने आदर्श आजीविका स्वयं सहायता समूह को कोटे का चयन किए जाने को लेकर अपनी सहमति जताई। इस पर कोटे के आवंटन की घोषणा भी समूह के नाम कर दी गई, लेकिन अब कोटे के चयन को लेकर बुधवार को फिर बैठक बुलाई गई है। शिकायतकर्ता ने डीएम को पत्र लिखकर बैठक रोके जाने की मांग की है। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी एसके पांडेय ने बताया कि डीएम का निर्देश है कि कोटे के चयन की तिथि निर्धारित है। अगर उसके पहले बैठक हो चुकी है, कोई समस्या नहीं है तो दूसरी बैठक नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.