जानलेवा हमले का एक और आरोपित गिरफ्तार

प्रतापगढ़ करीब डेढ़ साल पहले शहर से सटे मारुतनगर में हुई दो पक्ष में हुई फायरिग में

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:42 PM (IST)
जानलेवा हमले का एक और आरोपित गिरफ्तार

प्रतापगढ़ : करीब डेढ़ साल पहले शहर से सटे मारुतनगर में हुई दो पक्ष में हुई फायरिग में दर्ज जानलेवा हमले के एक और आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के बराछा गांव निवासी प्रापर्टी डीलर राम प्रसाद पांडेय और उनके पार्टनर सर्वेश उर्फ साहेब तिवारी निवासी सगरा के बीच डेढ़ साल पहले एक प्लाट पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर हुई फायरिग में गोली लगने से राम प्रसाद की मौत हो गई, जबकि दूसरे पक्ष से सर्वेश, आनंद तिवारी घायल हो गए थे। उस घटना में सर्वेश ने लक्ष्मण पांडेय, विष्णु पांडेय सहित कई लोगों पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। इस बीच कोतवाल रवींद्रनाथ राय ने रविवार की शाम कचहरी के पास स्थित विष्णु पांडेय की दुकान से उसे गिरफ्तार कर लिया।

- युवक पर फायरिग करने की घटना में तीन पर मुकदमा : थाना बाघराय क्षेत्र के लाला का पुरवा के पास युवक को गोली मारने की घटना में सगे भाइयों सहित तीन लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

धमांवा गांव निवासी नीरज मिश्रा (22) पुत्र लालजी शुक्रवार की देर शाम बाजार से लौट रहा था। रास्ते में लाला का पुरवा मोड़ के पास अज्ञात लोगों ने उसे गोली मार दी थी। गोली उसके बाएं हाथ में लगी थी। नीरज का इलाज एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज में चल रहा है।

रविवार की सुबह नीरज के चाचा प्रकाश चंद्र मिश्र की तहरीर पर पुलिस ने धमावा गांव के ज्ञानेंद्र सिंह व विजय सिंह पुत्रगण त्रिभुवन सिंह, सूरज सिंह पुत्र नरेंद्र सिंह के विरुद्ध धारा जानलेवा हमला, जाने से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बारे में एसओ अखिलेश कुमार का कहना है कि मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

- मारपीट की घटना मे आरोपितों के खिलाफ केस : स्थानीय कोतवाली पुलिस ने छप्पर रखने के विवाद में हुई मारपीट की घटना मे दोनों पक्षों की ओर से मिली तहरीर पर केस दर्ज किया है। कोतवाली के मुल्तानीपुर निवासी केश तिवारी ने दी गई तहरीर मे कहा है कि बीतीे 22 जनवरी को गांव के राजाराम पांडेय, वकील की पत्नी सीमा तथा मुमई के पुत्र राजू ने उसे लाठी डंडे से मारापीटा। आरोपितों ने गाली देते हुए जानलेवा धमकी दी। इधर दूसरे पक्ष के रमेश पांडेय की पत्नी सीमा ने दी गई तहरीर में कहा है कि छप्पर के विवाद मे कमलाकांत की पत्नी केश तथा मदन के पुत्र शिवांश व संगीता व मदन की पत्नी सीमा ने एकराय होकर उसे लाठी डंडे से मारापीटा। पुलिस ने मदन समेत चार के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

- कार ट्रक से टकराई, किशोर घायल : कार से टकरा गई। इससे एक किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए सीएचसी कुंडा में भर्ती कराया गया। रायबरेली जनपद के स्थानीय बाजार निवासी उमेश तिवारी का 14 वर्षीय बेटा हर्ष तिवारी एक रिश्तेदार के साथ किसी काम से कार से कुंडा आया हुआ था। लौटते समय समापुर के पास हाईवे पर पास लेते समय ट्रक ने कार में साइड मार दिया। इससे कार में बैठा हर्ष तिवारी घायल हो गया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept