Move to Jagran APP

पूरे दिन मेला, भरत मिलाप देखने को रेला

पट्टी पूरे दिन दशहरा मेला देखने को भीड़ उमड़ी रही। शाम होने पर भरत मिलाप की चौकियों

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 10:33 PM (IST)
पूरे दिन मेला, भरत मिलाप देखने को रेला
पूरे दिन मेला, भरत मिलाप देखने को रेला

पट्टी : पूरे दिन दशहरा मेला देखने को भीड़ उमड़ी रही। शाम होने पर भरत मिलाप की चौकियों को देखने को लोग पहुंचने लगे। रात दस बजे तक मेन रोड से लेकर चौक तक हर मार्ग पर आस्था की बयार बह चली। हर गली रोशनी से दमकने लगी। समलीला समिति के पंडाल पर पदाधिकारी नजर आने लगे। लोग सजावट व कलात्मक प्रदर्शन देखने को आने लगे। सर्दी का असर होने के बाद भी लोगों का उतसाह कम न हुआ। मंगलवार को मेले का तीसरा दिन था। मेला परिसर सहित नगर में दर्शकों की काफी भीड़ रही। महिलाओं के साथ बच्चों की दिलचस्पी अधिक रही। महिलाओं ने गृहस्थी के सामान खरीदने के साथ ही श्रृंगार के सामान लिए। झूला झूलकर आनंद उठाया।

loksabha election banner

सुबह से ही मेला कमेटी के लोगों के साथ ही पुलिस को अनुमान था कि काफी भीड़ रहेगी। ऐसे में कमेटी के लोगों के साथ ही पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था पहले से कर रखी थी। दोपहर के बाद रेला आना शुरू हुआ तो चारों तरफ लोगों की भीड़ दिखाई देने लगी। मेला क्षेत्र के चारों सेक्टर में सामान खरीदने वाले लोगों की भारी भीड़ रही। महिलाओं ने मेहंदी भी हाथों पर लगवाई। साथ ही कुछ महिलाओं ने गोदना भी गोदवाया। समिति के अध्यक्ष जुग्गी लाल जायसवाल, प्रबंधक सुरेश कुमार जायसवाल, संरक्षक हाजी सहीद खां, रमेश सोनी, जनार्दन तिवारी, पंकज खंडेलवाल, अनुराग खंडेलवाल, चंद्रकेश सिंह, आकाश पटेल प्रखर खंडेलवाल, अनिल खंडेलवाल सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य मेला क्षेत्र में घूमकर व्यापारियों की दुकानों पर नजर रख रहे थे।

--

एसपी ने किया भ्रमण, सराहा

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने मेले का मंगलवार को दोपहर बाद भ्रमण किया। समिति के पदाधिकारियों व सीओ दिलीप सिंह के साथ पूरे मेले का भ्रमण किया। कमेटी वालों को मेला व्यवस्थित ढंग से सेक्टरवार सजवाने के लिए सराहा। मेला कमेटी द्वारा प्रस्तुत विजिटर बुक में कमेंट भी लिखा। मेले की स्थापना पट्टी के थानेदार सेवा राम सिंह द्वारा 1910 में किए जाने की जानकारी पाकर प्रसन्न हुए। अशांति फैलाने वालों को आगाह भी किया कि यदि व्यवधान पैदा करने की कोशिश को सख्ती से कुचला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.