Move to Jagran APP

छावनी में तब्दील रहा आलापुर तिराहा व छात्रों का हास्टल

संसू, कुंडा : नवाबगंज थाना क्षेत्र के आलापुर तिराहे पर शनिवार की सुबह इलाहाबाद-लखनऊ हाइ

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 10:50 PM (IST)
छावनी में तब्दील रहा आलापुर तिराहा व छात्रों का हास्टल
छावनी में तब्दील रहा आलापुर तिराहा व छात्रों का हास्टल

संसू, कुंडा : नवाबगंज थाना क्षेत्र के आलापुर तिराहे पर शनिवार की सुबह इलाहाबाद-लखनऊ हाइवे को छात्रों द्वारा जाम करने के बाद प्रशासन रविवार को सर्तक नजर आया। वहीं शनिवार को आलापुर में जाम लगाने वाले सैकड़ों छात्रों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पुलिस ने दर्ज किया है। छात्रों का उग्र रूप देखते हुए रविवार को आलापुर तिराहे पर भारी भरकम पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। वही कालाकांकर स्थित दिनेश हास्टल व एमएमपीजी कालेज के सामने पुलिस बल लगाया गया था, जो आने जाने वाले हर लोगों पर अपनी नजर रख रहा था। समय-समय पर कोतवाल अनिरुद्ध ¨सह लगाई गई पुलिस पिकेटों पर पल-पल की खबर ले रहे थे। ऐसे में पूरा दिन आलापुर तिराहा व महाविद्यालय के साथ ही हास्टल छावनी में तब्दील रहा।

loksabha election banner

परियावां संवाद सूत्र के अनुसार नवाबगंज थाना क्षेत्र के आलापुर में इलाहाबाद लखनऊ हाइवे पर शनिवार को एमएमपीजी कालेज के सैकड़ों छात्रों ने हाइवे जाम कर दिया था। सुबह दस बजे से शाम ढाई बजे तक चलने वाले जाम को खुलवाने के लिए पुलिस प्रशासन ने काफी मशक्कत की थी। इस मामले में कोतवाल अनिरुद्ध ¨सह ने सैकड़ों छात्रों के साथ ही आसपास के कुछ अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। एमएमपी कालेज के बीएससी एजी के प्रथम वर्ष का छात्र अविरल ¨सह गंगा में स्नान करते हुए समय गहरे पानी में डूब गया था। शनिवार की सुबह शव बरामद करने को लेकर आक्रोशित छात्रों ने इलाहाबाद लखनऊ हाइवे पर आलापुर के पास जाम लगाया था।

-----------

छात्र के पिता ने दर्ज कराया विद्यालय प्रशासन पर मुकदमा

संसू, कुंडा : नवाबगंज थाना क्षेत्र के कालाकांकर में छात्र अविरल ¨सह की गंगा में दोस्त को बचाने में डूबने से हुई मौत के मामले में उसके पिता ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। एमएमपीजी कालेज के बीएससी एजी के प्रथम वर्ष के छात्र अविरल ¨सह की शुक्रवार की शाम कालाकांकर घाट पर गंगा में नहाते समय एक दोस्त को बचाने के चक्कर में गहरे पानी में जाने से जान चली गई थी। शनिवार को उग्र छात्रों ने आलापुर के पास इलाहाबाद लखनऊ हाइवे पर जाम लगाकर शव तलाशे जाने की मांग की थी। मामले में अविरल ¨सह के पिता विजय ¨सह ने नवाबगंज थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि अगर विद्यालय प्रशासन हास्टल में रहने वाले बच्चों की देखभाल व उनके रख रखाव पर ध्यान रखता तो घटना ही न होती। छात्र हास्टल से निकलकर गंगा स्नान करने जा रहा है और विद्यालय प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं है। ऐसे में इसके जिम्मेदार विद्यालय प्रशासन है। पुलिस ने छात्र के पिता की तहरीर पर विद्यालय प्रशासन द्वारा कर्तव्यों का निर्वहन न करने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.