Move to Jagran APP

लापरवाही पर ईओ नगर पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि

प्रतापगढ़ डीएम मार्कंडेय शाही एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में पट्टी तहसील के स

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 10:49 PM (IST)
लापरवाही पर ईओ नगर पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि
लापरवाही पर ईओ नगर पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि

प्रतापगढ़ : डीएम मार्कंडेय शाही एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में पट्टी तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। डीएम ने लोगों की शिकायतें सुनीं और उनके निस्तारण का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 145 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए उपस्थित हुए। इनमें से पांच शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इनमें से शिकायतों में राजस्व विभाग से 67, पुलिस विभाग से 25, विकास विभाग से 18, समाज कल्याण से दो, शिक्षा विभाग से तीन एवं 29 अन्य विभागों से संबंधित शिकायतें समाधान दिवस पर आईं। शिकायत करने वालों में बींद मुजाही बाजार के ग्रामीणों ने शिकायत किया कि कोटेदार रमाशंकर यादव द्वारा राशन व मिट्टी तेल का वितरण नही किया जाता है, उक्त शिकायत को संज्ञान में लेकर डीएम ने बीडीओ आसपुर देवसरा और सप्लाई इंसपेक्टर को प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार ग्रामसभा भैदपुर विकास खंड मंगरौरा के ग्रामवासियों द्वारा शिकायत की गई कि कोटेदार नरेंद्र कुमार वर्मा द्वारा राशन का वितरण नहीं किया जाता और निर्धारित दर से अधिक पैसे की वसूली की जाती है। उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी मंगरौरा और सप्लाई इंस्पेक्टर को प्रकरण की जांच कर दोषी के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पूर्व के तहसील दिवस की शिकायतों के निस्तारण अब तक न किये जाने पर अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत पट्टी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। इस मौके पर सीडीओ धीरेंद्र प्रताप सिंह, एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी, सीएमओ डा. अरविद कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम पट्टी डी.पी. सिंह आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.