Move to Jagran APP

पोस्टर फूंकने और प्रदर्शन पर 45 सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज

पोस्टर फूंकने और प्रदर्शन करने के मामले में 45 सपा नेताओं के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 10:52 PM (IST)
पोस्टर फूंकने और प्रदर्शन पर 45 सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज
पोस्टर फूंकने और प्रदर्शन पर 45 सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज

संसू, प्रतापगढ़ : पोस्टर फूंकने और प्रदर्शन करने के मामले में 45 सपा नेताओं के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

भारत बंद के दौरान सपा नेताओं की जाम लगाने की योजना थी। इसकी भनक लगने पर पुलिस ने कचहरी में सपा नेताओं की घेरेबंदी कर दी थी। लेकिन पीएसी के जवानों को चकमा देकर एक-एक करके सपा नेता वहां से निकल लिए और एनआइसी गेट पर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुकेश अंबानी और अडानी का पुतला फूंक दिया था। इस मामले में सिविल लाइन चौकी इंचार्ज कमलेश पांडेय की तहरीर पर पुलिस ने सपा नेता अभिषेक तिवारी, हरीश शुक्ला, अमित सिंह पांच नामजद व आठ-दस अज्ञात के खिलाफ निषेधाज्ञा के उल्लंघन, आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

उधर, मंगलवार को दोपहर सपा के जिला उपाध्यक्ष की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने पुराना माल गोदाम रोड पर किसान चेतना यात्रा निकाला था। पुलिस लाइन तिराहे पर पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने जिला उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी, वासिक खान, अहमद अली, प्यारेलाल खैरा, सद्दाम सहित 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाल बिपिन सिंह ने बताया कि पोस्टर फूंकने और प्रदर्शन करने के मामले में 45 सपा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सपा नेता हिरासत में

संसू, प्रतापगढ़ : सोशल मीडिया पर पुलिस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में सपा नेता को हिरासत में ले लिया गया।

नगर कोतवाली के महुली वार्ड के पूर्व सभासद व सपा नेता चंदन सिंह को पुलिस ने सात दिसंबर को रात में गिरफ्तार कर लिया था। चंदन के अनुसार चिलबिला चौकी इंचार्ज उनके घर पहुंचे और बोले कि सीओ सिटी ने मिलने के लिए बुलाया है। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसे उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। पोस्ट करते समय पुलिस के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। यह मामला मंगलवार को देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस पर एसपी ने कोतवाल को फौरन चंदन सिंह को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इस बीच बुधवार को पुलिस ने चंदन सिंह को हिरासत में ले लिया। हालांकि उन्होंने गलती मानते हुए फिर फेसबुक पर पोस्ट किया कि वह कोतवाली पुलिस लिख रहे थे, गलती से कोतवाली की जगह आपत्तिजनक टिप्पणी टाइप हो गई। इसके बाद दोपहर तीन बजे उन्हें कोतवाली से छोड़ दिया गया। कोतवाल विपिन सिंह का कहना है कि चंदन सिंह ने अपनी गलती मान ली है। उनके खिलाफ अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.