Move to Jagran APP

टीके की दूसरी डोज लगवाना भूल गए 34 हजार लोग

कोरोना से बचने के लिए जिले में वैक्सीनेशन चल रहा है। लोगों में उत्साह भी देखा जा रहा है लेकिन हजारों लोग ऐसे भी हैं जो पहला टीका लगवाने के बाद लापरवाही बरत रहे हैं। दूसरा लगवाने नहीं आ रहे। उनको खोजा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 10:43 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 10:43 PM (IST)
टीके की दूसरी डोज लगवाना भूल गए 34 हजार लोग
टीके की दूसरी डोज लगवाना भूल गए 34 हजार लोग

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना से बचने के लिए जिले में वैक्सीनेशन चल रहा है। लोगों में उत्साह भी देखा जा रहा है, लेकिन हजारों लोग ऐसे भी हैं जो पहला टीका लगवाने के बाद लापरवाही बरत रहे हैं। दूसरा लगवाने नहीं आ रहे। उनको खोजा जा रहा है।

loksabha election banner

पूरे देश की तरह प्रतापगढ़ में भी 16 फरवरी को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई। इसमें अब तक एक लाख 72 हजार लोगों को टीका लग चुका है। हर किसी को नियम समय पर दूसरी डोज भी लगवानी चाहिए, लेकिन 34 हजार लोग इस जिले में ऐसे हैं जो केवल पहला ही टीका लगवाए। दूसरे टीके में महज 28 दिन का अंतर होता है, पर डेढ़ महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी वह दूसरा टीका लगवाने के लिए सेंटर पर नहीं आए। इससे विभाग चितित हो गया है। शासन ने जब पूरे प्रदेश के अलग-अलग जिलों की यह रिपोर्ट मंगवाई तो उसमें प्रतापगढ़ में 34 हजार लोग ऐसे मिले। अब उनको खोजा जा रहा है। उनके द्वारा दर्ज कराए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया जा रहा है। कुछ नंबर बंद आ रहे हैं, कुछ रिसीव नहीं हो रहे हैं। 30 फीसद लोगों से ही बात हो पा रही है। उप प्रतिरक्षण अधिकारी महेश सिंह के अनुसार शासन का कहना है केवल दो दिन इनको टीका लगवाने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद फिर मौका नहीं मिल सकेगा। अगर कोई इनके साथ अनहोनी होती है तो इसके जिम्मेदार वह खुद होंगे।

--

तेरह ब्लाकों में कोविशील्ड

जिला महिला अस्पताल व 13 ब्लॉक में हो रहे कोरोना टीकाकरण में कोविशील्ड वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिला अस्पताल के साथ ही रानीगंज, कुंडा व लालगंज सीएससी में को वैक्सीन इस्तेमाल हो रहा है। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव का कहना के दोनों वैक्सीन एक ही हैं। कोई भी लगवाएं। केवल ब्रांड नेम का अंतर है। क्षमता लगभग बराबर है। भ्रमित होने की जरूरत नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.