Move to Jagran APP

हाईस्कूल उर्दू में 199 ने छोड़ी परीक्षा

प्रतापगढ़ : यूपी बोर्ड की शुक्रवार को प्रथम पाली की हाईस्कूल उर्दू की परीक्षा में 199 परीक्षा

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:50 PM (IST)
हाईस्कूल उर्दू में 199 ने छोड़ी परीक्षा
हाईस्कूल उर्दू में 199 ने छोड़ी परीक्षा

प्रतापगढ़ : यूपी बोर्ड की शुक्रवार को प्रथम पाली की हाईस्कूल उर्दू की परीक्षा में 199 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जिले के 90 केंद्रों पर हुई इस परीक्षा में पंजीकृत 1397 परीक्षार्थियों में से 1198 परीक्षा में शामिल हुए। जिलाविद्यालय निरीक्षक सहित अन्य सचल दल ने परीक्षा केंद्रों पर जाकर निरीक्षण किया। दूसरी पाली में इंटर रसायन विज्ञान की परीक्षा हुई। दोनों पालियों में कोई भी परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए नहीं पकड़ा गया।

loksabha election banner

गौरा संवाद सूत्र के अनुसार शुक्रवार को द्वितीय पाली की परीक्षा में ¨वध्यवासिनी बालिका इंटर कॉलेज में इंटर रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। यहां केवल एक ही परीक्षार्थी को परीक्षा देना था, वह भी परीक्षा देने नहीं पहुंची। इसके लिए केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक के अलावा दो कक्ष निरीक्षक, एक अवमोचक, तीन आंतरिक सचल दल ड्यूटी पर लगाए गए थे, जो तीन घंटे तक परीक्षार्थी का इंतजार करते रहे। बाद में उसे अनुपस्थित कर दिया गया। केंद्र व्यवस्थापक विनीता मिश्रा ने बताया कि जिस छात्रा की परीक्षा थी वह नहीं आई तो उसकी अनुपस्थिति दर्ज की गई। इसी बीच जिला विद्यालय निरीक्षक एसपी यादव यहां निरीक्षण करने पहुंचे। इसके बाद उन्होंने इंटरमीडिएट कॉलेज गौरा, शिवकुमारी दुबे इंटर कॉलेज नौड़ेरा, मोहम्मद आमीन इंटर कॉलेज नौड़ेरा का भी निरीक्षण किया।

फर्जी प्रवेशपत्र पर रोकी दो छात्राओं की परीक्षा : अजब नारायण पब्लिक इंटर कालेज कोहंड़ा में दो छात्राओं को फर्जी प्रवेशपत्र होने के चलते गुरुवार को अंग्रेजी की परीक्षा से वंचित कर दिया गया। दोनों छात्राएं आनंदवन पब्लिक स्कूल की बताई गई। इसमें दूसरे के प्रवेशपत्र से फोटो काटकर पेस्ट की गई थी। सपना की जगह हर्षिता व कोमल की जगह शिवानी पांडेय को अंग्रेजी की परीक्षा के दौरान पकड़ा गया। उनके पास जो प्रवेशपत्र था उस पर आनंदवन के प्रधानाचार्य ने मुहर लगाकर दे दिया था। जब वहां से सूची मांगी गई तो बिना प्रधानाचार्य के हस्ताक्षर के सूची भेजी गई। केंद्र व्यवस्थापक विजय कांत मिश्रा ने बताया कि दोनों छात्राओं के पास फर्जी प्रवेशपत्र था इस कारण उनकी परीक्षा रोक दी गई। मौके पर पहुंचे सचल दल नंबर छह के जीआइसी के प्रधानाचार्य राजकुमार ¨सह को प्रकरण की जानकारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.