Move to Jagran APP

एसपी समेत 1539 फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगा कोरोना का टीका

जनपद में कोरोना टीकाकरण अभियान गुरुवार को चलाया गया। इसके अंतर्गत पुलिस अधीक्षक समेत 1539 हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाने के लिए टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 10:55 PM (IST)
एसपी समेत 1539  फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगा कोरोना का टीका
एसपी समेत 1539 फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जनपद में कोरोना टीकाकरण अभियान गुरुवार को चलाया गया। इसके अंतर्गत पुलिस अधीक्षक समेत 1539 हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाने के लिए टीका लगाया गया।

loksabha election banner

जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही जिला महिला अस्पताल जिला पुरुष अस्पताल और पुलिस लाइन स्थित अस्पताल को सेंटर बनाया गया था। यहां पर कोरोना टीका लगाने की पूरी तैयारी की गई थी। पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा को पुलिस लाइन बूथ पर मेडिकल टीम ने टीका लगाया। टीका लगवाने के बाद उन्होंने कहा कि यह टीका बहुत सुरक्षित और कारगर है। इसे लगवाने में घबराने जैसी कोई बात नहीं है। इसके साथ ही प्रशासनिक और पुलिस के कई अधिकारियों का भी टीकाकरण किया गया। सीएमओ डॉक्टर एके श्रीवास्तव खुद इस बूथ पर मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल समेत कुछ अन्य सेंटर्स का भी जायजा लिया। सीएमओ ने बताया कि पूरे जिले में कोरोना का टीकाकरण सफलतापूर्वक किया जा रहा है। गुरुवार को कोई भी साइड इफेक्ट का मामला नहीं मिला। अब इसके बाद 12 फरवरी शुक्रवार को भी इसी प्रकार से कोरोना का टीका सूची में शामिल लोगों का लगाया जाएगा। सेंटर के निरीक्षण में डिप्टी सीएमओ डॉ.एस के सिंह, प्रतिरक्षण अधिकारी महेश सिंह, स्वास्थ्य मिशन के प्रबंधक राजशेखर, आयुष्मान के नोडल अधिकारी डॉ. सुधाकर सिंह और जिला स्वास्थ शिक्षा अधिकारी आरपी सिंह समेत विभाग के लोग शामिल रहे

टीका लगवाने नहीं आए डीएम

गुरुवार को जिला अधिकारी डॉ. नितिन बंसल को भी टीका लगना था, उनका नाम भी सूची में था, इसके लिए पुलिस लाइन बूथ पर तैयारी की गई थी। डीएमके आने को लेकर विभाग सतर्क था, लेकिन गुरुवार को वह निजी कारणों से नहीं आए।

पांच लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

संसू, संडवा चंद्रिका : सीएचसी पर 125 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सुबह दस बजे शुरु हुए टीकाकरण में शाम साढे़ पांच बजे तक 125 लोगों को टीका लगाया गया। आज टीका लगाए जाने के लिए 157 लोगों का लक्ष्य रखा गया था। स्वास्थ्य कर्मियो, आंगनबाडी कार्यकर्ता, पुलिस जनों के साथ नगर पंचायत अंतू के कर्मियों को टीका लगाया गया। इस मौके पर अधीक्षक डॉ. सुनील यादव, डीपीएम राजेश श्रीवास्तव, चीफ फार्मशिस्ट श्याम शंकर मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.