Move to Jagran APP

आग से 10 बीघा गेहूं की फसल हुई राख

क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते 10 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। उदयपुर थाना क्षेत्र के रामनगर कोल गांव में गुरुवार की दोपहर रामआसरे कोरी के गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जानकारी होते ही पीड़ित किसान ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक पीड़ित किसान की चार बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 10:29 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 10:29 PM (IST)
आग से 10 बीघा गेहूं की फसल हुई राख
आग से 10 बीघा गेहूं की फसल हुई राख

संसू, सांगीपुर : क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते 10 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। उदयपुर थाना क्षेत्र के रामनगर कोल गांव में गुरुवार की दोपहर रामआसरे कोरी के गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जानकारी होते ही पीड़ित किसान ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पीड़ित किसान की चार बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इसी तरह लालगंज कोतवाली अन्तर्गत तिना गांव के रमापति दुबे, साधू यादव, नंदलाल यादव की लगभग छह बीघा गेहूं की फसल में गुरूवार दोपहर अज्ञात कारणों से आग लग गई। सूचना पर पहुंचे फायर कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

prime article banner

----

संदिग्ध परिस्थितियों में छप्पर में लगी आग

संसू, दीवानगंज : कंधई थाना क्षेत्र के जयसिंहगढ़ गांव में गुरुवार को अचानक आवासीय छप्पर में लगी आग से हजारों का सामान जलकर राख हो गया। गांव के मुख्तार अहमद गुरुवार को घर के सामने बैठकर आपस में बात कर रहे थे। इसी दौरान घर के बगल स्थित आवासीय छप्पर में अचानक आग लग गई। धुआं उठता देख लोग शोर मचाने लगे। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक उसमें रखा गेहूं, भूसा, लकड़ी, चारपाई, बिस्तर, कपड़ा सहित हजारों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल कमलेश कुमार पटेल ने आग से हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी। --------

मरहा में आग से गेहूं जला

संसू, आसपुर देवसरा : पट्टी कोतवाली क्षेत्र के मरहा गांव के घनश्याम वर्मा के खेत से ऊपर से 11 हजार लाइन का तार गया हुआ है। गुरुवार को तारों में शॉर्ट सर्किट होने से निकली चिगारी से घनश्याम वर्मा का गेहूं की फसल जल गई। आग लगने से हल्ला गुहार पर पहुंचे ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग आसपास जगहों पर नहीं बढ़ पाई, नहीं तो और खेतों तक गेहूं की फसल बर्बाद हो जाती । घटना की जानकारी लेने के लिए राजस्व कर्मी वभी पहुंच गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.