Move to Jagran APP

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या करने का लगाया आरोप

विवाहिता ससुराल से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। भाई ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को तहरीर देकर दहेज की खातिर बहन की हत्याकर शव को गायब करने का आरोप ससुरालियों पर लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 11:05 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 06:14 AM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता की  हत्या करने का लगाया आरोप
दहेज के लिए विवाहिता की हत्या करने का लगाया आरोप

पीलीभीत,जेएनएन : विवाहिता ससुराल से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। भाई ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को तहरीर देकर दहेज की खातिर बहन की हत्याकर शव को गायब करने का आरोप ससुरालियों पर लगाया है।

loksabha election banner

पुलिस क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह को दिए गए प्रार्थना पत्र में क्षेत्र के ग्राम शेरगंज धर्ममंगदपुर निवासी मुन्नालाल ने कहा है कि लगभग सात वर्ष पूर्व उन्होंने बहन रेनू देवी का विवाह दियोरिया कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महेशापुर निवासी बैजनाथ के पुत्र विजय कुमार के साथ किया था। विवाह में अपनी साम‌र्थ्य अनुसार दहेज दिया था परंतु बहन के ससुराल वालों को दहेज रास नहीं आया। विवाह के दो वर्ष बाद ही उसके बहनोई व परिवार के अन्य लोग एकराय होकर मायके से एक लाख की नगदी व एक लाख रुपये लाने के लिए बहन को शारीरिक व मानसिक यातनाएं देने लगे। कई बार उसे पीटा। बहन ने मायके आकर ससुराल पक्ष द्वारा अतिरिक्त दहेज के लिए उत्पीड़न करने की शिकायत की। बहन की ससुराल पहुंचकर अतिरिक्त दहेज देने में असमर्थता जताई जिससे नाराज होकर ससुराल पक्ष के लोग लगातार उसकी बहन को प्रताड़ित कर रहे थे। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर राखी बांधने के लिए प्रत्येक वर्ष बहन मायके आती थी। 10 अगस्त को 4:00 बजे तक जब वह घर नहीं आई तो उसने फोन कर बहन के ससुर बैजनाथ से न आने की बात कही उन्होंने बताया कि वह 11 अगस्त को राखी बांधने मायके जाएगी। अगले दिन बैजनाथ ने फोन कर उसे बताया कि उसकी बहन कहीं चली गई है,लेकिन पता चला कि 10 अगस्त को बहन के ससुराल वालों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की और रात्रि में हत्या कर उसका शव गायब कर दिया है। पुलिस अधिकारी लल्लन सिंह ने बताया कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.