Move to Jagran APP

देवहा का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों की धड़कने तेज

बारिश का मौसम शुरू होते ही क्षेत्र की नदियां उफान हैं। जलस्तर बढ़ने से नदियों ने कटान शुरू कर दिया है। इससे तटवर्ती ग्रामीणों की धड़कने तेज हो रही हैं। नदी ने कई स्थानों पर मकान व पूजा स्थलों को भी काटना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 11:22 PM (IST)
देवहा का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों की धड़कने तेज
देवहा का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों की धड़कने तेज

जेएनएन, पीलीभीत: बारिश का मौसम शुरू होते ही क्षेत्र की नदियां उफान हैं। जलस्तर बढ़ने से नदियों ने कटान शुरू कर दिया है। इससे तटवर्ती ग्रामीणों की धड़कने तेज हो रही हैं। नदी ने कई स्थानों पर मकान व पूजा स्थलों को भी काटना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों की शिकायत पर बाढ़ खंड के अवर अभियंता ने गांव जाकर कटान का जायजा लिया।

loksabha election banner

हर सल बरसात में नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव में कटान होती है। अर्जुनपुर, कर्रखेड़ा, रम्पुरा नगरिया, राजूपुर कुंडरी, भौंरूआ, कितनापुर, पटनिया आदि के ग्रामीण जलस्तर बढ़ने के कारण पूरी तरह सतर्क है। इसके अलावा तहसील प्रशासन द्वारा क्षेत्र में बनाई गई नौ बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को तहसीलदार द्वारा सतर्क कर दिया गया है। सर्वाधिक दयनीय स्थिति अर्जुनपुर की है, जहां पास से गुजरने वाली देवहा नदी गांव में बने शिवालय से मात्र कुछ मीटर ही दूर रह गई है। जिसको देखते हुए ग्रामीणों में हलचल मची हुई है। उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर स्थिति से अवगत कराया था। उन्होंने कटान रोकने के लिए बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बाढ़ खंड के ईई ने अवर अभियंता को गांव भेजकर रविवार को देवहा नदी की रिपोर्ट भी प्राप्त कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.