Move to Jagran APP

घुंघचाई में बाजार परिसर का टिनशेड गिरताऊ

पीलीभीतजेएनएन घुंघचाई बाजार परिसर में पड़ा टीनशेड देखरेख के अभाव में जर्जर हो गया है। लोहे के पिलर गल जाने से गिरताऊ अवस्था में टीनशेड पहुंच गया है। हर समय हादसे की आशंका बनी है। कई बार संबंधित अधिकारियों से मरम्मत की मांग की गईलेकिन अभी तक कोई भी ध्यान नहीं दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:26 PM (IST)
घुंघचाई में बाजार परिसर का टिनशेड गिरताऊ
घुंघचाई में बाजार परिसर का टिनशेड गिरताऊ

पीलीभीत,जेएनएन : घुंघचाई बाजार परिसर में पड़ा टीनशेड देखरेख के अभाव में जर्जर हो गया है। लोहे के पिलर गल जाने से गिरताऊ अवस्था में टीनशेड पहुंच गया है। हर समय हादसे की आशंका बनी है। कई बार संबंधित अधिकारियों से मरम्मत की मांग की गई,लेकिन अभी तक कोई भी ध्यान नहीं दिया गया।

loksabha election banner

घुंघचाई बाजार में मंडी समिति द्वारा करीब दो दशक पूर्व दो लाख रुपये खर्च कर दो टीनेशड का निर्माण कराया गया था। इन टीनशेड में बाजार लगती है। दोनों टीनशेड देखरेख के अभाव में जर्जर हो चुके हैं। इनमें लगे लोहे के पिलर और अन्य पाइप भी गल जाने से टीनशेड गिरताऊ अवस्था में पहुंच गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सप्ताह भर में तीन बार बाजार लगती है। दर्जनों दुकानदार इन्हीं टीनशेड में अपनी दुकान लगाते हैं। इसके अलावा कई बेसहारा लोग ठंड में रहकर अपनी गुजर-बसर कर रहे हैं। टीनशेड जर्जर होने से कभी भी गिर सकता है जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता। इसका निर्माण वर्ष 2000 में मंडी समिति द्वारा लाखों रुपये से कराया गया था। तब से अब तक इसकी मरम्मत नहीं कराई गई। लोहे के पिलर गल जाने के साथ टीन भी जगह जगह टूट कर गिरने लगी है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार टीनशेड की मरम्मत कराने के लिए मंडी समिति और अन्य अधिकारियों से पत्र देकर मांग की गई लेकिन इसके बावजूद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया। इससे ग्रामीणों में रोष है। ग्राम प्रधान सीमा देवी ने बताया कि टीनशेड का निर्माण काफी साल पहले हुआ था। अधिकारियों को इसकी मरम्मत के लिए अवगत करा दिया गया है। जल्द ही दोनों टीनशेडों की मरम्मत कराई जाएगी। मंडी समिति सचिव सर्वेश शुक्ल ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। जांच कराकर मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.