Move to Jagran APP

गैरहाजिर डिप्टी सीएमओ व चकबंदी अधिकारी का वेतन रोका

तहसील मुख्यालयों पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर अफसरों ने जनशिकायतों को सुनकर उनका यथासंभव निस्तारण किया। अमरिया तहसील में अचानक मंडलायुक्त और आइजी ने पहुंचकर जनशिकायतों की सुनवाई की। डीएम और एसपी ने बीसलपुर में जनशिकायतों को सुना। 57 शिकायतों में आठ का निस्तारण त्वरित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:33 PM (IST)
गैरहाजिर डिप्टी सीएमओ व चकबंदी अधिकारी का वेतन रोका
गैरहाजिर डिप्टी सीएमओ व चकबंदी अधिकारी का वेतन रोका

पीलीभीत,जेएनएन : तहसील मुख्यालयों पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर अफसरों ने जनशिकायतों को सुनकर उनका यथासंभव निस्तारण किया। अमरिया तहसील में अचानक मंडलायुक्त और आइजी ने पहुंचकर जनशिकायतों की सुनवाई की। डीएम और एसपी ने बीसलपुर में जनशिकायतों को सुना। 57 शिकायतों में आठ का निस्तारण त्वरित कर दिया गया।

loksabha election banner

बीसलपुर : तहसील सभागार में जिला अधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आई 57 शिकायतों में से 8 शिकायतों का निस्तारण मौके पर करा दिया। शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को देते हुए शीघ्र निस्तारण कर रिपोर्ट अपने कार्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर नगर के मुहल्ला दुबे निवासी रजनीश चंद दुबे ने शिकायती पत्र देकर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पैतृक जमीन पर कुछ प्रभावशाली लोगों ने निकास की जगह पर रातों-रात दीवार खड़ी कर जबरदस्ती निर्माण करा लिया है। ग्राम जसोली निवासी सर्वेश सिंह की पत्नी मुलो देवी ने शिकायत की कि उसके पुश्तैनी बंटवारे की जगह खाली पड़ी है। ग्राम महुआ के ग्रामीण रामपाल, सर्वेश, श्याम लाल, चंपकलाल, घनश्याम ने शिकायत करते हुए कहा की चकबंदी विभाग द्वारा गांव में गलत चक बनाने से लोगों के पानी के निकास को काफी दिक्कत हो रही है। अमरिया: ब्लाक सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस में अचानक कमिश्नर रणवीर प्रसाद तथा आईजी राजेश कुमार पांडेय ने व्यवस्थाओं को परखा। एसडीएम रामदास से पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करते हुए जानकारी ली। राशनकार्ड व भूमि संबंधित जानकारी ली पट्टा धारकों को कब्जा दिलाने के निर्देश दिए। इस दौरान डिप्टी सीएमओ तथा चकबंदी अधिकारी के अनुपस्थित पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

फोटो 2पीआइएलपी 36

गांव रमपुरा नौगांवा में जमीन पर कुछ प्रभावशाली लोगों ने कब्जा कर रखा है जिसको कब्जा मुक्त कराने के लिए वह कई बार राजस्व विभाग के अधिकारियों का संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायती पत्र दे चुके हैं। कितु अभी तक निस्तारण नहीं हो सका है।

ओम प्रकाश

फोटो 2पीआइएलपी 37

बिलसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम कनपरी में उनकी भूमि पर गांव के ही कुछ प्रभावशाली लोगों ने कब्जा कर लिया है वह उनसे कई बार कब्जा छोड़ने की बात हो चुकी है कितु वह उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और पुलिस व राजस्व विभाग में बार-बार शिकायत करने के बाद भी अभी तक निस्तारण नहीं हो सका है।

धन देवी फोटो 2पीआइएलपी 38

ग्राम ललौर गुजरानपुर में उनकी कृषि भूमि की मेड़ को उनके पड़ोसी खेत स्वामी ने जबरन जोत रखा हैं। इसकी शिकायत वह तहसील में तहसीलदार व एसडीएम से कई बार कर चुकी हैं। निस्तारण अभी तक नहीं हो सका है। इससे प्रभावशाली व्यक्ति के हौसले बुलंद हैं। वह उन्हें जान से मारने की धमकी बार-बार दे रहा है।

ममता देवी

फोटो 2पीआइएलपी 39

गांव में ही कृषि भूमि जिस पर गांव के तीन प्रभावशाली लोग कब्जा कर उसे जोत रहे हैं। उनके मना करने पर उन्हें गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हैं। कई बार पुलिस से कहने के बावजूद भी अभी तक समस्या का निस्तारण नहीं हो सका है। जमुना देवी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.