Move to Jagran APP

बेहतर बिजली आपूर्ति को बना उपकेंद्र बना डलावघर

विद्युत के बिल जमा करने के लिए इंदिरा गांधी पार्क के पास विद्युत विभाग द्वारा बनवाया गया विद्युत उपकेंद्र देखरेख के अभाव में डलावघर में तब्दील हो गया है। भवन जहां खंडहर होता जा रहा है वहीं उसके परिसर में मुहल्लावासियों ने कूड़े के ढेर लगा रखे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 02:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:08 AM (IST)
बेहतर बिजली आपूर्ति को बना उपकेंद्र बना डलावघर
बेहतर बिजली आपूर्ति को बना उपकेंद्र बना डलावघर

संवाद सहयोगी, बीसलपुर: विद्युत के बिल जमा करने के लिए इंदिरा गांधी पार्क के पास विद्युत विभाग द्वारा बनवाया गया विद्युत उपकेंद्र देखरेख के अभाव में डलावघर में तब्दील हो गया है। भवन जहां खंडहर होता जा रहा है वहीं उसके परिसर में मुहल्लावासियों ने कूड़े के ढेर लगा रखे हैं।

loksabha election banner

विद्युत विभाग द्वारा इंदिरा गांधी पार्क के पास स्थित जगह पर बिजली के बिल जमा करने के लिए विद्युत उपकेंद्र स्थापित किया गया था। जहां उपभोक्ताओं के बिजली के बिल जमा किए जाते थे परंतु स्टाफ के अभाव में बाद में इसमें ताले डाल दिए गए और बिजली के बिल विद्युत उपखंड कार्यालय परिसर में ही कक्ष स्थापित कर जमा होने लगे। आबादी से अधिक दूरी होने के कारण लोगों को बिजली के बिल जमा करने में काफी कठिनाई हो रही है। जबकि उक्त जगह बाजार के अंदर ही होने के कारण लोगों को यहां आसानी से बिजली के बिल जमा हो जाते थे। दो माह पूर्व पालिका प्रशासन ने जब विद्युत विभाग की जगह पर अपना कब्जा जमाते हुए दुकानों का निर्माण शुरू कराया तो एसडीओ आनंदबाबू के निर्देश पर जेई सुधीर शर्मा ने मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण ध्वस्त करा दिया था। विभाग द्वारा शीघ्र ही इस जगह पर विद्युत बिलों को जमा कराने की व्यवस्था किए जाने की बात कही थी परंतु बाद में अधिकारी इस ओर से अनभिज्ञ हो गए। देखरेख के अभाव में विद्युत उपकेंद्र का भवन खड़हर में तब्दील होता जा रहा है इसके परिसर में मुहल्लावासियों ने गंदगी के ढेर लगाने शुरू कर दिए हैं। परंतु अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जेई ने बताया कि उक्त जगह पर विद्युत बिल जमा करने के लिए नए भवन के निर्माण कराने हेतु सूचना उच्चाधिकारियों को भेज जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.