Move to Jagran APP

हरदोई ब्रांच नहर से किया जा रहा खनन

हरदोई ब्रांच नहर से शाम ढलते ही रेत का अवैध खनन विभाग और पुलिस की मिलीभगत से माफिया द्वारा धड़ल्ले से किया जा रहा है। कई जगह नहर में गहरे गड्ढे हो गए हैं। इस धंधे को बंद कराने के लिए विवाद भी हुए लेकिन पुलिस और विभाग के लोग अवैध काम को कराने में मशगूल है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 10:13 PM (IST)
हरदोई ब्रांच नहर से किया जा रहा खनन
हरदोई ब्रांच नहर से किया जा रहा खनन

संवाद सूत्र, घुंघचाई (पीलीभीत): हरदोई ब्रांच नहर से शाम ढलते ही रेत का अवैध खनन विभाग और पुलिस की मिलीभगत से माफिया द्वारा धड़ल्ले से किया जा रहा है। कई जगह नहर में गहरे गड्ढे हो गए हैं। इस धंधे को बंद कराने के लिए विवाद भी हुए लेकिन पुलिस और विभाग के लोग अवैध काम को कराने में मशगूल है।

loksabha election banner

शासन द्वारा अवैध खनन पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन यह धंधा नहर विभाग और पुलिस की शह पर जमकर फल फूल रहा है। क्षेत्र के 13 मील के पास हरदोई ब्रांच नहर से खारजा नदी का जुड़ाव होता है। इस समय हरदोई ब्रांच नहर बीते एक माह से बंद है। 13 मील के पास विभागीय मिलीभगत और पुलिस की सह पर शाम ढलते ही नहर के किनारे ट्रैक्टर ट्राली से बड़े पैमाने पर रेत खनन कर रहे हैं। कई बार यहां पर विवाद भी हो चुका है लेकिन शिकायत के बावजूद पुलिस और विभागीय अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं। रेत माफिया जरूरत मंद लोगों को महंगे दामों में बिक्री कर रहे हैं जबकि शासन द्वारा अवैध खनन पर पूरी तरीके से प्रतिबंध है। लोगों की मांग है कि अवैध खनन पर रोक लगाई जाए। नायब तहसीलदार अनुराग सिंह ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। रेत खनन वाले छीन चुके हैं कुंडल

शाम के वक्त हरदोई ब्रांच नहर के किनारे से बलरामपुर चौकी के गांव निवासी एक ग्रामीण अपनी पत्नी के साथ बाइक से घर वापस आ रहा था। हरदोई ब्रांच नहर पटरी पर खनन करने वाले लोगों ने रोक लिया और अश्लील शब्दों का प्रयोग कर उसके साथ मारपीट की। महिला के सोने के कुंडल मारपीट के दौरान गिर गए। शिकायत पुलिस से की गई तब आरोपितों ने अपने को रेत खनन करने की बात कहकर जैसे तैसे पंचायत कर मामले को निपटा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.